कम्पनी के कर को 25 फीसदी बनाने का लक्ष्य

कम्पनी के कर को 25 फीसदी बनाने का लक्ष्य
Share:

पुणे : हाल ही में देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह कहा है कि वे अगले 4 सालों में कम्पनी के कर की दर को कम करना चाहते है और इसको 25 फीसदी पर लाना चाहते है. इस दौरान यह भी सामने आया है कि वे "तर्कसंगत और वैश्विक रूप से प्रतिस्पर्धी कर प्रशासन" लाने को लेकर सरकार की प्रतिबद्धता को दोहरा रहे है.

इसके साथ ही जेटली ने यह भी कहा है कि जहाँ एक तरफ देश में प्रत्यक्ष कराधान का तर्कसंगत होना बहुत ही जरुरी है उसी तरह वैश्विक स्तर पर इसे प्रतिस्पर्धी भी होना चाहिये. उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि फ़िलहाल यह दर 34 फीसदी पर बनी हुई है जिसे जल्द से जल्द 25 फीसदी पर लाए जाने का प्रयास किया जा रहा है.

इसके साथ ही आपको यह भी बता दे कि पिछली तिथि से टैक्स को लागु किये जाने को लेकर उन्होंने ना केवल पूर्ववर्ती संप्रग सरकार को अपने निशाने पर लिया है बल्कि साथ ही यह भी कहा है कि इससे बहुत विवादों का जन्म हुआ है और इस कारण बड़े स्तर पर देश का नाम भी ख़राब हुआ है. इसके बाद ही यह भी देखने को मिला कि कई निवेशकों ने भारत छोड़ने का फैसला किया है.

संप्रग सरकार को दोषी ठहराते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि इसकी वजह से ही निवेश में भी कमी देखने को मिली है. इसके साथ ही उन्होंने राज्यों से यह भी कहा है कि वे निवेशकों को इस तरफ आमंत्रित करने में प्रतिस्पर्धी हो.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -