सोने में बढ़त तो चाँदी में नजर आयी स्थिरता

सोने में बढ़त तो चाँदी में नजर आयी स्थिरता
Share:

नई दिल्ली : पिछले सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 170 रुपये की साप्ताहिक बढ़त के साथ 34,450 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। इस दौरान सिक्का निर्माताओं के उठाव और औद्योगिक मांग के सामान्य रहने से चाँदी 41,250 रुपये प्रति किलोग्राम पर टिकी रही। लंदन और न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के अनुसार, गत सप्ताह लंदन का सोना हाजिर 6.80 डॉलर की साप्ताहिक बढ़त के साथ शुक्रवार को सप्ताहांत पर 1,325.00 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। 

RBI ने बैंकों को जारी की चेतावनी, इस तरह से हो रही धोखाधड़ी

फिलहाल ऐसी है स्तिथि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अप्रैल का अमेरिकी सोना वायदा भी 6.80 डॉलर की तेजी के साथ सप्ताहांत पर 1,325.00 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। बाजार विश्लेषकों ने बताया कि वैश्विक तेजी के बीच वैवाहिक मौसम होने की वजह से पीली धातु की मांग बढ़ी रही है। इस बीच विदेशों में चाँदी हाजिर 0.05 डॉलर लुढ़ककर सप्ताहांत पर 15.75 डॉलर प्रति औंस पर आ गयी। 

पुलवामा हमला: शहीदों के लिए गुजरात व्यापारियों ने जुटाए 75 लाख, पहुंचाएंगे मदद

आगे ऐसी रहेगी स्तिथि 

जानकारी के लिए बता दें आलोच्य सप्ताह के दौरान वैश्विक तेजी के बीच जेवराती मांग आने से सोना स्टैंडर्ड 170 रुपये की साप्ताहिक तेजी के साथ 34,450 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। सोना बिटुर भी इतनी ही तेजी में 34,300 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। इस दौरान आठ ग्राम वाली गिन्नी हालांकि 26,100 रुपये पर टिकी रही।

शादी के सीजन में चमका बाज़ार, सोने के साथ चांदी भी चमकी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -