सोना-चांदी के दामों में आई गिरावट, जानिए आज का नया भाव

सोना-चांदी के दामों में आई गिरावट, जानिए आज का नया भाव
Share:

सोना तथा चांदी के दामों में कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन गिरावट रही. दोनों में 100 रुपये का मंदा रहा. आज सोना 24 कैरेट 51 हजार 500 रुपये रहा. निवेशकों तथा औद्योगिक मांग के बाद भी चांदी आज हल्की गिरावट पर रही. चांदी के दामों में 100 रुपये प्रति किलो का मंदा रहा. वही विदेशी निवेशकों की मांग, औद्योगिक मांग में सुधार तथा बाज़ार के सपोर्ट के बाद भी आज कमी देखी गई. अंतराष्ट्रीय बाजार के साथ सराफा बाजार मे भी सोना तथा चांदी दामों में मंदा रहा. 

सर्राफा कमेटी की तरफ से जारी कीमतों के मुताबिक, सोने के दामों में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट रही. सोना 24 कैरेट 51,500 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं सोना जेवराती 49,200 रुपये, सोना 18 कैरेट 40,900 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 कैरेट 32,900 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी के दामों में 100 रुपये प्रति किलो की गिरावट रही. आज चांदी रिफाइन 65,900 रुपये प्रति किलो रही. वैवाहिक खरीद के चलते घरेलू बाजार में रंगत बनी हुई है. दामों में तेजी के बाद भी खरीद जारी है. वैवाहिक सीजन के चलते घरेलू मांग में भी सुधार है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं. बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है. ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

जैसलमेर: बेकाबू होकर पलटी स्कूल बस, कई बच्चों की मौत और कई घायल

LIC के पास लावारिस पड़े हैं 21,539 करोड़ रुपए, कहीं आपके तो नहीं ? ऐसे करें चेक

पेटीएम ने लोन में बनाया नया रिकॉर्ड

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -