सोने ने बनाया महंगाई का नया र‍िकॉर्ड, कीमतों में आया भारी उछाल

सोने ने बनाया महंगाई का नया र‍िकॉर्ड, कीमतों में आया भारी उछाल
Share:

रूस की ओर से यूक्रेन में यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर पावर प्लांट (Russia Ukraine Crisis) पर अटैक क‍िए जाने के पश्चात् विश्वभर के बाजार पर प्रभाव नजर आ रहा है. भारतीय शेयर बाजार में भारी कमी के बीच सोने के दाम र‍िकॉर्ड स्‍तर पर पहुंच गए हैं. दूसरी ओर क्रूड ऑयल के दामों में भी निरंतर तेजी बनी हुई है. आने वाले वक़्त में सोने व चांदी की कीमतों में और तेजी आ सकती है.

www.ibjarates.com के मुताबिक, शुक्रवार प्रातः 999 प्‍योर‍िटी वाले सोने की कीमतें मामूली तेजी के साथ 51689 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गई. हालांक‍ि चांदी में प्रातः के वक़्त कमी नजर आई. इससे पहले सत्र में सोना 51638 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं चांदी 68015 रुपये प्रत‍ि क‍िलो के स्‍तर पर बंद हुई थी. वही ग्‍लोबल मार्केट में आई तेजी की वजह से सोने का दाम शुक्रवार (Gold price today) को घरेलू बाजार में 14 माह के हाई लेवल पर पहुंच गया. वही MCX पर दोपहर लगभग 1 बजे अप्रैल डिलिवरी वाला सोना 51954 रुपये एवं जून डिलिवरी वाला सोना 52217 के स्तर पर ट्रेड कर रहा था. इसी प्रकार मई ड‍िलीवरी वाली चांदी 68230 स्तर पर ट्रेड कर रही थी. इंटरनेशनल मार्केट में सोना 1942 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर है. वहीं चांदी का दाम 25.26 डॉलर के स्तर पर है. एक्सपर्ट्स का कहना है क‍ि आने वाले वक़्त में सोने-चांदी के दामों में और उछाल जारी रहेगा.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं. बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है. ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

Eveready कंपनी में मची हलचल, MD और चेयरमैन ने दिया इस्तीफा.. टेकओवर करेगी ये कंपनी

जिंदा या मुर्दा...रूसी व्यापारी ने पुतिन के सिर पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

पहली बार पर्सनल लोन लेने वालों के लिए याद रखने योग्य 5 बातें

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -