खुशखबरी! सोना-चांदी में आई भारी गिरावट, नया भाव जान उछल पड़ेंगे आप

खुशखबरी! सोना-चांदी में आई भारी गिरावट, नया भाव जान उछल पड़ेंगे आप
Share:

रूस-यूक्रेन के बीच 12 दिनों से जंग जारी है। इस जंग का प्रभाव भारत सहित विश्वभर की अर्थव्यवस्था पर देखी जा रही है। बीते कई दिनों से भारत सहित विश्वभर के सर्राफा बाजार में सोने एवं चांदी के दामों में तेजी देखी जा रही है। इससे खरीदार मायूस दिखाई दे रहे हैं। इस बीच आज नए कारोबारी सप्ताह का आरम्भ हो रहा है। ऐसे में कई लोगों की दृष्टि इस बात पर होगी की आज भारतीय सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के दाम का क्या रूख रहता है।

वही बीते कारोबारी सप्ताह में भारतीय सर्राफा बाजार में सोने एवं चांदी की कीमतें अपने रिकॉर्ड कीमत की तरफ तेजी से बढ़ती दिखाई दी। फिलहाल भारत में सोना लगभग 51800 रुपये एवं चांदी 68000 रुपये की दर से बिक रहा है। हालांकि इस तेजी के बाद भी भारत में सोना फिलहाल अपने ऑलटाइम हाई से लगभग 4400 रुपये तथा चांदी 12000 रुपये सस्ता बिक रहा है। सर्राफा बाजार के विशेषज्ञों की मानें तो सोने एवं चांदी के दामों में अभी तेजी का दौर जारी रह सकता है।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं. बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है. ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

वित्त मंत्री ने बेंगलुरु में उद्यमियों के साथ बातचीत की

इस राज्य की सरकार ने एक झटके में बढ़ा दिए शराब के दाम, जानिए कितनी महंगी हो गई एक बोतल

हर दिन इस पॉलिसी में जमा करें 172 रुपये, मिलेंगे 28.5 लाख

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -