इस हफ्ते सोने-चांदी के दामों में हुई भारी वृद्धि, जानिए क्या है भाव?

इस हफ्ते सोने-चांदी के दामों में हुई भारी वृद्धि, जानिए क्या है भाव?
Share:

त्योहारी सीजन में सोने के दामों बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। निरंतर दूसरे हफ्ते भी सोने के दाम (Gold Rate) में तेजी देखने को मिली है। भारतीय सर्राफा बाजार में इस हफ्ते सोना का भाव 52 हजार के करीब पहुंच गया हैं। इस हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सोने का दाम 51,908 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। पूरे सप्ताह सोने के दामों में तेजी देखने को मिली। विशेषज्ञों का कहना है कि आगे में भी सोने के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। बीते हफ्ते सोने का भाव 51 हजार रुपये के आंकड़े से नीचे था।

वही इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को सोने के दामों में वृद्धि आरम्भ हुई। मंगलावर को इसमें जोरदार उछाल देखने को मिला तथा ये 50,391 रुपये प्रति 10 ग्राम से बढ़कर 51,169 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गईं। इस सप्ताह सबसे ज्यादा वृद्धि मंगलवार को ही दर्ज की गई। बुधवार को विजयादशमी के कारण बाजार बंद था। बृहस्पतिवार को भी सोना महंगा हुआ तथा ये 51,792 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। शुक्रवार को सोने का भाव 51,908 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। IBJA Rates के मुताबिक, बीते सप्ताह के मुकाबले इस हफ्ते सोने के भाव में तेजी देखने को मिली है। बीते सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सोने का दाम 50,362 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। उसके मुताबिक, इस हफ्ते सोना 1546 रुपये प्रति 10 ग्राम महंगा हुआ है। 

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

CMHO डा. पांडेय ने कायम की मानवता की मिसाल

इस वैक्सीन से बढ़ रहा मौत का खतरा, स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

विधानसभा उपचुनाव: गोला गोकर्णनाथ सीट से भाजपा ने अमन गिरि‍ को दिया टिकट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -