दिवाली से पहले फिर बढे सोने-चांदी के दाम, जानिए क्या हैं आज के भाव

दिवाली से पहले फिर बढे सोने-चांदी के दाम, जानिए क्या हैं आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: भारतीय सर्राफा बाजार में सोना-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला आज भी जारी है. दिवाली का त्योहार कुछ ही दिनों में आने वाला है. इस दौरान धनतेरस के अवसर पर आभूषणों को खरीदने की परंपरा भी है. ऐसे में विशेषज्ञों के अनुसार, धनतेरस तक सोने-चांदी के कीमतों में अच्छी-खासी वृद्धि देखने को मिल सकती है.

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार, आज (बुधवार) यानी 20 अक्टूबर की सुबह 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने के भाव में 162 रुपये की मजबूती देखने को मिली है. इसके साथ ही 24 कैरेट सोने का भाव बढ़कर 47546 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. वहीं, चांदी की कीमत में 1,312 रुपये की भारी वृद्धि दर्ज की गई है. चांदी आज सुबह महंगी होकर 64,422 रुपये प्रति किलो के भाव पर पहुंच गई है.

मंगलावर को ईद-मिलादुन्नबी की छुट्टी की वजह से सर्राफा बाजार के भाव जारी नहीं किए गए थे. वहीं सोमवार शाम के समय सोने की कीमतों में सुबह के मुकाबले मजबूती देखने को मिली थी, जबकि चांदी की रेट में गिरावट दर्ज की गई थी. जहां 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव शाम में 47384 पर जाकर क्लोज हुआ था, वहीं , 999 शुद्धता वाले चांदी का दाम गिरकर 63110 पर पहुंच गया था.

क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों में आया इतने प्रतिशत उछाल

फेस्टिवल सीजन में महंगाई की मार जारी, एक महीने में ही दोगुने हो गए प्याज़ के दाम

दो दिन की शांति के बाद फिर भड़के पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -