रेलवे स्टेशन से केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे के लिए ट्रेन सेवा हुई शुरू

रेलवे स्टेशन से केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे के लिए ट्रेन सेवा हुई शुरू
Share:

बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) के लिए बहुप्रतीक्षित ट्रेन सेवा आज शुरू हुई। ट्रेन सेवा रविवार को रोकते हुए सप्ताह में छह दिन उपलब्ध होगी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा इस अवसर पर लोगों का अभिवादन करने के लिए कई अन्य लोगों के साथ शामिल हुए।

''बंगुरियन केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, देवनहल्ली स्टेशन के लिए एक ट्रेन ले सकते हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, गाड़ियां बेंगलुरु सिटी स्टेशन से नवनिर्मित केआईए, देवनहल्ली रेलवे हाल्ट स्टेशन तक संचालित होंगी। केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी लोगों को शुभकामनाएं दीं और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार व्यक्त किया।

शहर से हवाई अड्डे के लिए किराया 15 रुपये होगा। अब तक, लोग राज्य के स्वामित्व वाली बैंगलोर मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की विशेष वातानुकूलित बस वायुवाजरा से यात्रा करने के लिए 270 रुपये खर्च कर रहे थे। निजी कैब संचालक प्रत्येक यात्रा के लिए 700 से 1,200 रुपये ले रहे थे। इस रेल सेवा से, कोई भी बेंगलुरु शहर से हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए अधिकतम 45 मिनट खर्च कर सकता है। भारतीय रेलवे के दक्षिण पश्चिम रेलवे क्षेत्र के अनुसार 4 जनवरी 2021 से, बेंगलुरु क्षेत्र से नए केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, देवनहल्ली रेलवे पड़ाव स्टेशन (केआईएडी) तक तीन जोड़ी डेमू सेवाएं शुरू की जाएंगी। डेमू सेवाएं तब तक जारी रहेंगी जब तक कि आगे की घोषणा नहीं होती।

अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा, कहा- अगर हमारी सरकार आई तो देंगे प्रमोशन में आरक्षण

केंद्र पर चिदंबरम का हमला, कहा- कोई भी सरकार किसानों के आक्रोश का सामना नहीं कर सकती

आरआईएल ने बर्बरता के अधिनियमों को समाप्त करने के लिए सरकार से की हस्तक्षेप की मांग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -