किसानों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया ये ऐलान

किसानों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया ये ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण राहत की खबर आई है। प्रदेश सरकार ने सोयाबीन की खरीद के लिए समर्थन मूल्य (MSP) निर्धारित कर दिया है, जिससे किसानों को अपनी उपज की उचित कीमत प्राप्त होगी। सरकार ने 25 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक सोयाबीन की खरीदारी का फैसला लिया है। इस फैसले से राज्य के लाखों किसानों को लाभ होगा तथा उन्हें अपनी फसल बेचने में कोई समस्या नहीं होगी।

सीएम डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर मुख्य सचिव वीरा राणा ने इस सिलसिले में एक बैठक की तथा खरीद केंद्रों पर बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। किसानों को खरीदारी के चलते किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, इसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएंगी। सीएम डॉ. मोहन यादव ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट X पर जानकारी दी कि सोयाबीन की खरीद 25 अक्टूबर से आरम्भ होकर 31 दिसंबर तक चलेगी। उन्होंने पोस्ट में लिखा, "प्रदेश में किसानों से समर्थन मूल्य पर सोयाबीन की खरीद 25 अक्टूबर से 31 दिसंबर 2024 तक की जाएगी। सरकार ने इस काम के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं।"

जो किसान समर्थन मूल्य पर अपनी फसल बेचने के इच्छुक हैं, वे 25 सितंबर से पंजीकरण कर सकते हैं। किसान पोर्टल पर यह पंजीकरण प्रक्रिया 25 सितंबर से 15 अक्टूबर तक चलेगी। इसलिए सभी किसानों को वक़्त रहते अपना पंजीकरण करवा लेना चाहिए जिससे भविष्य में किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

सिर्फ नाम के CM रहेंगे केजरीवाल..! ना दफ्तर जा सकेंगे, ना फाइल साइन कर सकेंगे

बारिश रोकने की तैयारी कर रहा भारत, मौसम GPT बना रहे वैज्ञानिक, जानिए इसकी खासियत

लड्डू चोरी के आरोप में प्रिंसिपल ने 2 बहनों को स्कूल से निकाला बाहर और...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -