Google दे रहा है लाखों रूपये जीतने का मौका, बस करें ये काम

Google दे रहा है लाखों रूपये जीतने का मौका, बस करें ये काम
Share:

Google आपको लखपति बनने का मौका दे रहा है। इसके लिए कंपनी ने बग बाउंटी प्रोग्राम का ऐलान किया है। यदि आपको इसके ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर Google OSS में खामी तलाशते हैं तो आपको तकरीबन 25 लाख रुपये तक का इनाम दिया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google OSS में खामी तलाशने वाले को कंपनी 31,337 डॉलर तक यानी तकरीबन 25 लाख रुपये तक का इनाम देगी। जैसा की ऊपर बताया गया है इनाम लेने के लिए आपको ओपन सोर्स प्रोजेक्ट में वल्नरेबिलिटी का पता लगाना होगा। 

कंपनी ने कहा है कि ये रिवार्ड 100 डॉलर से लेकर 31337 डॉलर तक हो सकते हैं। इनाम की राशि वल्नरेबिलिटी की सीरियसनेस पर डिपेंड करेगी। Google ने अपने ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर वल्नरेबिलिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम (OSS VRP) के लॉन्च के वक़्त इस बग बाउंटी प्रोग्राम का ऐलान किया। टेक जायंट गूगल ने बताया कि रिवॉर्ड अनयूजवल या दिलचस्प खामी तलाशने वाले को दिया जाएगा। कंपनी ने बताया कि इसमें टॉप अवॉर्ड सेंसिटिव प्रोजेक्ट जैसे Bazel, Angular, Golang, Protocol buffers और Fuchsia में खामी तलाशने पर दिया जाएगा। 

Google के OSS VRP का प्राइमरी फोकस सिक्योरिटी इशू को लेकर है। इसमें सॉफ्टवेयर सप्लाई चेन को प्रभावित करने वाली सुरक्षा खामी से निपटा जाएगा। डिजाइन फ्लो अथवा सिक्योरिटी फ्लो के कारण क्रेडेंशियल या वीक पासवर्ड का एक्सपोज ना हो इसके लिए कंपनी ने बग बाउंटी हंटर्स को आमंत्रित किया है। Google ने इस बग बाउंटी प्रोग्राम में भाग लेने वाले उपयोगकर्ताओं को कहा है कि इस प्रोग्राम के रूल्स एवं प्रोजेक्ट को लेकर अधिक जानकारी पहले से पढ़ लें। इसके बाद हैंकिंग का प्रयास करें तथा यदि कुछ खामी मिलती है तो उसके बारे में खबर दें। 

Jio के इस प्लान से खुश हो जाएंगे आप, जानिए क्या है ऐसा इसमें खास

तगड़ी बैटरी के साथ लॉन्च होने जा रहा है Realme का ये नया स्मार्टफोन

Airtel और Jio को टक्कर देने के लिए आया 400 रुपये वाला प्लान! मिलेंगे इतने Benefits

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -