गूगल मैप्स ने सवारियों को हेलमेट पहनने के लिए किया अलर्ट

गूगल मैप्स ने सवारियों को हेलमेट पहनने के लिए किया अलर्ट
Share:

गूगल मैप्स ने चेन्नई के कुछ इलाकों में वाहन चलाते समय सवारियों को हेलमेट पहनने के लिए सचेत करना शुरू कर दिया है। ऐप ने कुछ क्षेत्रों में पुलिस चौकियों को चिह्नित किया है और इन क्षेत्रों में जाने से पहले सवारियों को हेलमेट पहनने के लिए एक सूचना भेजता है।

गूगल मैप्स ने पुलिस चौकियों को चिन्हित किया

गूगल मैप्स ने चेन्नई में फीनिक्स मॉल के पास एक पुलिस चौकी को "पुलिस इरुपंगा हेलमेट पोधुंगो" के रूप में चिह्नित किया है, जिसका अर्थ है "पुलिस आगे है, हेलमेट पहनें"। जैसे ही सवार इस क्षेत्र के पास पहुंचते हैं, गूगल मैप्स उन्हें हेलमेट पहनने की याद दिलाने के लिए एक सूचना भेजता है।

राइडर्स ने गूगल मैप्स पहल की प्रशंसा की

इस पहल की कई राइडर्स ने तारीफ की है और सोशल मीडिया पर अपने अनुभव शेयर किए हैं। एक यूजर ने लिखा, "गूगल मैप्स ने एक बेहतरीन पहल की है।" दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "इससे दुर्घटनाएं कम होंगी और लोग ज्यादा सतर्क रहेंगे।" तीसरे यूजर ने तकनीक के इस्तेमाल की सराहना करते हुए कहा, "तकनीक का सही तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है।"

गूगल मैप्स का लक्ष्य दुर्घटनाओं में कमी लाना है

इस सुविधा का उद्देश्य सवारों द्वारा हेलमेट न पहनने के कारण होने वाली दुर्घटनाओं की संख्या को कम करना है। रिपोर्टों के अनुसार, कई सवार पुलिस और परिवार के सदस्यों द्वारा हेलमेट पहनने की चेतावनी को अनदेखा करते हैं, जिसके कारण घातक दुर्घटनाएँ होती हैं। अनुस्मारक भेजकर, Google मैप्स सवारों को हेलमेट पहनने के महत्व के बारे में अधिक जागरूक बनाने की उम्मीद करता है।

पुलिस ने गूगल मैप्स पहल की सराहना की

पुलिस विभाग ने भी गूगल मैप्स की पहल की सराहना करते हुए कहा है कि इससे बिना हेलमेट के वाहन चलाने से होने वाली दुर्घटनाओं की संख्या में कमी आएगी। पुलिस हेलमेट पहनने के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने की कोशिश कर रही है और गूगल मैप्स की सुविधा उनके प्रयासों का समर्थन करेगी। हेलमेट पहनने के लिए सवारियों को सचेत करने की गूगल मैप्स की पहल दुर्घटनाओं को कम करने की दिशा में एक सराहनीय प्रयास है। जागरूकता बढ़ाने के लिए तकनीक का उपयोग करके, गूगल मैप्स ने अन्य कंपनियों के लिए अनुसरण करने के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है। जैसे-जैसे अधिक से अधिक सवार हेलमेट पहनने के महत्व के बारे में जागरूक होंगे, दुर्घटनाओं की संख्या में कमी आने की उम्मीद है।

यदि बार बार करता है आपका भी मीठा खाने का दिल तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

आखिर क्या होता है bipolar disorder जानिए

फलों से लेकर सब्जियों तक... इन चीजों से डायबिटीज के मरीज रखें दूरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -