Google Maps : नया अपडेट आया सामने, कार यूजर्स को मिलेगा बड़ा फायदा

Google Maps : नया अपडेट आया सामने, कार यूजर्स को मिलेगा बड़ा फायदा
Share:

अपने यूजर्स के लिए Google Maps ने एक नया अपडेट जारी किया है. यह अपडेट उन यूजर्स के लिए दिया गया है जो इलेक्ट्रिक कार चलाते हैं. इसके जरिए यूजर्स ठीक उसी तरह के EV चार्जर्स को ढूंढ पाएंगे जैसे वो चाहते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Maps ने एक नया फीचर अपने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर अपडेट किया है जिसके जरिए यूजर्स अपनी कार सपोर्ट के हिसाब से स्टेशन्स को फिल्टर कर पाएंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

आज से Redmi स्मार्टफोन की सेल शुरू, जानें डिस्काउंट ऑफर्स

इस अपडेट को लेकर AndroidPolice के मुताबिक, अगर कोई यूजर CHAdeMO स्टेशन ढूंढ रहे हैं और आपके पास चार्जर नहीं है तो Google आपकी ऐसा स्टेशन ढूंढने में मदद करेगा जहां से आप अपनी कार चार्ज कर पाएंगे. अगर आप एक एंड्रॉइड यूजर और इलेक्ट्रिक कार ओनर हैं तो आप इस ऑप्शन को सेटिंग्स में देख पाएंगे. Google Maps की सेटिंग्स में जाकर आपको Electric vehicle सेटिंग्स में जाना होगा. इसके जरिए आप प्लग प्रीफ्रेंस के आधार पर इलेक्ट्रिक स्टेशन ढूंढ सकते हैं.

Oppo A8 लॉन्च से पहले इस साइट पर हुआ स्पॉट, जानिए क्या होगी कीमत और फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले तक इलेक्ट्रिक कार ओनर्स को स्टेशन ढूंढने के लिए अलग से थर्ड पार्टी ऐप्स डाउनलोड करनी पड़ती थी. लेकिन अब Google Maps के इस अपडेट के जरिए यूजर्स को काफी आसानी और फायदा होगा. फिलहाल यह फीचर केवल एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध कराया गया है. इसे iOS प्लेटफॉर्म पर कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है.Google Maps में इससे पहले एक नए फीचर को जोड़ने की बात कही गई थी. इस फीचर के जरिए यूजर्स इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशन पर Google Pay से पेमेंट कर पाएंगे. इसके लिए Google Maps में ही Google Pay पेमेंट सिस्टम को इंटिग्रेट किया जा सकेगा. कंपनी इस फीचर पर पिछले वर्ष से काम कर रही है. Google Maps के वर्जन 10.30 में इस फीचर को स्पॉट किया गया है.

जल्द ही XIAOMI लॉन्च करने वाला है दमदार फीचर्स वाला टूथब्रश, जाने क्या है कीमत

iPhone 11 Review: लॉन्चिंग के पहले सामने आईं यह बातें

सैमसंग का लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy A01 हुआ प्रस्तुत, जानें फीचर्स

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -