थाने में पथराव करने की मिली 'सजा', शहजाद अली की कोठी पर चला प्रशासन का बुलडोजर

थाने में पथराव करने की मिली 'सजा', शहजाद अली की कोठी पर चला प्रशासन का बुलडोजर
Share:

छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के कोतवाली थाने में हाल ही में हुई उपद्रव की घटना के पश्चात् पुलिस और प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के निर्देश पर, पुलिस तथा प्रशासन ने उपद्रवियों के आलीशान मकानों और महंगी गाड़ियों को ध्वस्त कर दिया। इस के चलते भारी पुलिस बल और प्रशासनिक टीम भी मौजूद थी। पहली कार्रवाई मस्तान साहब कॉलोनी में हाजी शहजाद अली के मकान पर की गई, जहां बुलडोजर चलाया गया।

उपद्रव में सम्मिलित 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जिसमें 50 नामजद और 100 अन्य लोग शामिल हैं। यह कार्रवाई वीडियोग्राफी के आधार पर की गई है। घटना की शुरुआत बुधवार दोपहर लगभग 4 बजे हुई, जब मुस्लिम समुदाय के सदस्य रामगिरी महाराज के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इस के चलते पथराव तथा उपद्रव में कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। रामगिरी महाराज ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

छतरपुर के DIG ललित शाक्यवार ने बताया कि धार्मिक नेता सैय्यद हाजी अली एवं सैय्यद जावेद अली के नेतृत्व में 300-400 लोग पुलिस थाने ज्ञापन देने पहुंचे थे। वे रामगिरी महाराज के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे। किन्तु भीड़ अचानक आक्रामक हो गई तथा पथराव आरम्भ कर दिया, तत्पश्चात, पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इस के चलते कोतवाली थाना प्रभारी अनिल कुजूर और आरक्षक भूपेंद्र प्रजापति घायल हो गए हैं। DIG शाक्यवार ने बताया कि पुलिस टीमें गश्त कर रही हैं एवं CCTV फुटेज तथा वीडियो क्लिपिंग की मदद से पथराव में सम्मिलित लोगों की पहचान की जा रही है। उन्होंने कहा कि दंगाइयों के खिलाफ शीघ्र कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बांग्लादेश के 'बाढ़ बम' प्रोपेगेंडा पर आई भारत की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

'पैसा नहीं, न्याय दो..', कोलकाता कांड के विरोध में दुर्गा पूजा समितियों ने लौटाया ममता सरकार का अनुदान

'लोकसभा चुनाव में INDIA गठबंधन ने नरेंद्र मोदी को हरा दिया..', श्रीनगर में बोले राहुल गांधी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -