लून के लिए गूगल करे सहयोगी का चयन : सरकार

लून के लिए गूगल करे सहयोगी का चयन : सरकार
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमेशा से ही नई नई टेक्नोलॉजी से काफी लगाव रहा है. और इसका नमूना भी हमें कई बार देखने को मिला है. इस बारे में ही आगे बात करे तो आपको बता दे कि सरकार जल्द ही देश में बैलून आधारित इंटरनेट टेक्नोलॉजी लून परियोजना को भी शुरू करने वाली है. इसके परीक्षण को लेकर यह कहा जा रहा है कि सरकार ने इसके सहयोगी के रूप में एक दूरसंचार कंपनी का चयन करने की मंजूरी दी है.

इस मामले में ही सूत्रों से जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार गूगल के द्वारा किसी महंगे और दुलर्भ स्पेक्ट्रम बैंड में लून परियोजना का परीक्षण किया जाना है. जिसको लेकर किसी दूरसंचार कंपनी को अपना सहयोगी बनाने के साथ ही उसके बाद किए जाने वाले लून परीक्षण के लिये सरकार से संपर्क साधने के लिए कहा गया है.

इसके साथ ही एक अधिकारी ने यह भी कहा है कि यदि गूगल भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ इस परिक्षण को करना चाहती है तो वह कम्पनी के पास मौजूद स्पेक्ट्रम में परीक्षण को अंजाम दे सकती है. गौरतलब है कि गूगल के द्वारा लून परियोजना के लिए सीधे सरकार से सम्पर्क किया गया है. यह नेटवर्क मोबाइल टावर की जगह ले सकता है क्योकि यह 4G मोबाइल फोन पर सीधे सिग्नल भेजने में सक्षम है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -