'बहू को नौकरी न दे सरकार', शहीद मेजर के माता-पिता ने की मांग

'बहू को नौकरी न दे सरकार', शहीद मेजर के माता-पिता ने की मांग
Share:

पानीपत: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों का सामना करते हुए शहीद हुए हरियाणा के पानीपत निवासी मेजर आशीष धौंचक के माता-पिता आज मुश्किल परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं। 2023 में बेटे की शहादत के पश्चात् उनकी बहू, बेटे की गाड़ी, जेवरात और नगदी लेकर चली गई है। इतना ही नहीं, बहू ने आधे घर में ताला भी लगा दिया है। अब शहीद के बुजुर्ग माता-पिता ने सीएम नायब सिंह सैनी से मदद की गुहार लगाई है। बहू की बेरुखी से परेशान शहीद के पिता ने बहू को सरकारी नौकरी देने का विरोध किया है।

उन्होंने आग्रह किया है कि यदि संभव हो तो यह नौकरी उनकी बेटी को दी जाए, जिससे कि उनका बुढ़ापा आराम से कट सके। सीएम नायब सिंह सैनी के कार्यक्रम में पहुंची शहीद की मां कमला देवी ने कहा कि सितंबर 2023 में जब उनका बेटा शहीद हुआ था, उस वक़्त पूरा देश उनके साथ था। उस वक़्त उनका बेटा पूरे देश का बेटा था। मगर एक साल भी नहीं गुजरा और लोग उनके बेटे को भूल गए हैं। यहां तक कि उनकी बहू ने भी उन्हें धोखा दिया है। कमला देवी ने कहा कि उनकी बहू आधे घर में ताला लगाकर चली गई है। शहीद की मां ने कहा कि जाते-जाते बहू उनके बेटे की कार, 30 तोला सोना तथा अन्य कीमती सामान भी अपने साथ ले गई है। कमला देवी ने कहा कि उन्हें इस बात का कोई मलाल नहीं है, मगर दुख इस बात का है कि वह उनकी पोती से भी बात नहीं करने दे रही। 

वृद्ध महिला ने मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलकर बहू को मिलने वाली सरकारी नौकरी का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि यदि यह नौकरी बहू को मिली तो उनके बुढ़ापे में उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं रहेगा। उन्होंने यह नौकरी अपनी बेटी को दिलाने की गुहार लगाई है। कमला देवी ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनकी बहू आशीष की तेहरवीं के पश्चात् ही घर से चली गई थी। उसके बाद से 11 महीने बीत चुके हैं तथा अब तक वह ना तो वापस लौटी है और ना ही उनकी कोई खोज-खबर ली है। ऐसे हालात में जैसे-तैसे वृद्ध दंपत्ति का गुजारा पेंशन के सहारे चल रहा है। उनकी गुहार सुनकर प्रदेश के पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने भी समर्थन किया है। उन्होंने स्वयं भी मुख्यमंत्री से शहीद मेजर की पत्नी को नौकरी न दिए जाने की सिफारिश की है।

पुतिन के साथ डिनर, भारतीय समुदाय के साथ चर्चा, आज रूस दौरे पर जा रहे पीएम मोदी

मुंबई में भारी बारिश के चलते कई ट्रेनें रद्द, स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, सड़कें जलमग्न

कर्नाटक में भारी बारिश के बीच डेंगू के मामले 7,000 के पार, बैंगलोर सबसे ज्यादा प्रभावित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -