लंदन में भी नहीं बचेंगे विजय माल्या, भेजा जाएगा नोटिस

लंदन में भी नहीं बचेंगे विजय माल्या, भेजा जाएगा नोटिस
Share:

नई दिल्ली : 17 बैंकों के 9000 करोड़ का कर्ज न चूका कर गुपचुप तरीके से विदेश भागने वाले उद्योगपति विजय माल्या को सरकार विदेश तक नहीं छोड़ेगी. CBI ने आशंका जताई है कि माल्या लंदन में हैं. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट (SC) ने पीड़ित बैंकों से कहा है कि सरकार लंदन में माल्या को नोटिस भेजेंगे.

SC ने माल्या के संसद वाले ईमेल आईडी और लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के जरिए नोटिस भेजने को कहा है. इतना ही नहीं माल्या की विभिन्न अदालतों और न्यायाधिकरणों में उनकी पैरवी कर रहे वकीलों और उनकी कंपनी के पते पर भी नोटिस भेजा जाएगा. बैंकों के कंसोर्टियम ने अदालत से अपील की थी कि माल्या के पासपोर्ट को फ्रीज किया जाए और उन्हें सुनवाई के लिए खुद हाजिर होने को कहा जाए.

इन बैंकों का है बकाया 

विजय माल्या की कंपनियों को कर्ज देने वाले बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कारपोरेशन बैंक, फेडरल बैंक, आइडीबीआइ बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, जम्मू एंड कश्मीर बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, यूको बैंक और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं. 

सुनवाई 11 मार्च को 

किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या और अन्य निदेशकों के खिलाफ सरकार को कुल 535 करोड़ का सेवाकर न चुकाने के मामले में बांबे हाईकोर्ट 11 मार्च को सुनवाई होगी.

बांबे हाईकोर्ट में दायर याचिका में बुधवार को विभाग ने माल्या का पासपोर्ट जब्त करने और विदेश जाने से रोकने की भी अपील की है. विभाग का दावा है कि माल्या ने विमान यात्रियों से बतौर सेवाकर मोटी रकम वसूली है लेकिन सरकार को कर अदा नहीं किया गया.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -