गोविंदा की मां निर्मला देवी: प्रेम, विश्वास और भक्ति की एक अनूठी यात्रा

गोविंदा की मां निर्मला देवी: प्रेम, विश्वास और भक्ति की एक अनूठी यात्रा
Share:

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा अपनी निजी जिंदगी और अपनी मां निर्मला देवी के प्रति अपने प्यार के बारे में खुलकर बात करते रहे हैं। बहुतों को शायद यह नहीं पता होगा कि निर्मला देवी का जन्म 7 जून 1927 को वाराणसी में एक मुस्लिम परिवार में नाज़िम के रूप में हुआ था। बाद में 1941 में फिल्म निर्माता अरुण कुमार ओझा से शादी के बाद उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर निर्मला देवी रख लिया।

गोविंदा के जन्म के बाद निर्मला देवी ने संन्यास ले लिया और साध्वी बन गईं। 3 जुलाई 1998 को 81 साल की उम्र में मुंबई में उनका निधन हो गया। गोविंदा अक्सर अपनी मां के जीवन पर प्रभाव के बारे में बात करते हैं और अपनी सफलता का श्रेय उन्हें देते हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया है कि वह सम्मान के प्रतीक के रूप में अपनी मां के पैरों को धोने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पानी को पीते थे।

गोविंदा की पत्नी सुनीता ओझा ने भी गोविंदा के अपनी मां के प्रति प्यार के बारे में बात करते हुए कहा कि वह एक समर्पित बेटे हैं जो आज भी अपनी मां के बारे में सोचकर भावुक हो जाते हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद गोविंदा अक्सर अपनी मां से मिलने उनके आश्रम जाते थे और उनका आशीर्वाद लेते थे।

गोविंदा के फिल्मी करियर की शुरुआत 1986 में फिल्म 'तन बदन' से हुई, लेकिन उन्हें पहचान 'लव 86' से मिली। इसके बाद उन्होंने 'हत्या', 'स्वर्ग', 'आग', 'साजन चले ससुराल', 'हीरो नंबर 1', 'आदमखोर', 'आंदोलन' और 'कुली नंबर 1' जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं।

गोविंदा का अपनी मां के साथ रिश्ता खास था और वह आज भी उन्हें बहुत याद करते हैं। वह अक्सर उनकी समाधि पर जाते हैं और कोई भी नया प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले उनका आशीर्वाद लेते हैं।"

एक साथ नजर आएँगे बॉबी देओल और आलिया भट्ट, टीजर देख झूमे फैंस

विक्की कौशल का डांस देख सलमान खान ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

इस फिल्म के लिए सलमान खान ने नहीं ली थी कोई फीस, नाम जानकर होगी हैरानी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -