सड़क परियोजनाओं के लिए पूंजी बाजार तलाश रही है सरकार : गडकरी

सड़क परियोजनाओं के लिए पूंजी बाजार तलाश रही है सरकार : गडकरी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि सरकार वित्तीय बाजारों के माध्यम से सड़क परियोजनाओं के लिए धन जुटाएगी। मंत्री ने कहा कि वैश्विक मंदी की चिंताओं के बावजूद बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के वित्तपोषण में कोई समस्या नहीं है।

नई दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा: ''मैं अब पूंजी बाजार जा रहा हूं। मेरे पास वित्तीय संसाधनों की समस्या नहीं है।''लेकिन, मैं अमीरों के वित्त का उपयोग नहीं करना चाहता। मैं शेयर बाजार जा रहा हूं, और वहां मैं छोटे लोगों से निवेश लेने जा रहा हूं - 1 लाख रुपये, 2 लाख रुपये, जहां मैं उन्हें 8 प्रतिशत की गारंटीकृत रिटर्न दे रहा हूं, यह कहते हुए कि "मुझे बाजार से जबरदस्त पैसा मिलेगा", केंद्रीय मंत्री ने नोट किया।

निर्माण उपकरण बाजार 50,000 करोड़ रुपये का है, लेकिन कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि के कारण, इस क्षेत्र में समस्याएं हैं, गडकरी ने कहा। उन्होंने निर्माण उपकरण के बिल्डरों को सलाह दी कि "डीजल से छुटकारा पाएं, यह एक हानिकारक ईंधन है, जितनी जल्दी हो सके" ईंधन की उच्च लागत के कारण। मंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि मेथनॉल, इथेनॉल और ग्रीन हाइड्रोजन सहित वैकल्पिक ईंधन का समर्थन करना सरकार की नीति है।

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी भविष्य है और दावा किया कि जब से कुछ भारतीय कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन शुरू किया है, उनकी बाजार हिस्सेदारी बढ़ गई है और अंतरराष्ट्रीय वाहन निर्माता गिर गए हैं। गडकरी ने कहा कि भारत कोयले का पर्याप्त भंडार होने के बावजूद कोयले का आयात करता है और दावा किया कि सरकार ने उत्पादकता बढ़ाने के लिए 60 कोयला खदानों का निजीकरण करने की योजना बनाई है।

Ind Vs Eng: बस 6 रन... और सचिन-सौरव के इस ख़ास क्लब में शामिल हो जाएगी रोहित-धवन की जोड़ी

PM मोदी के बाद झारखंड को लेकर सिंधिया ने किए ये बड़े ऐलान

अमिताभ बच्चन ने बताया जलसा में क्यों फहराने लगे तिरंगा?, लोगों को दी खास सलाह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -