इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ ग्राहम थोर्प ने किया सुसाइड, अब पत्नी ने खोला हैरान करने वाला राज़

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ ग्राहम थोर्प ने किया सुसाइड, अब पत्नी ने खोला हैरान करने वाला राज़
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड और सरे के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोर्प की 5 अगस्त, 2024 को 55 वर्ष की आयु में आत्महत्या से मृत्यु हो गई, जैसा कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की है। ईसीबी ने शुरू में मृत्यु के कारण के बारे में विवरण नहीं दिया, लेकिन थोर्प की पत्नी अमांडा ने बाद में खुलासा किया कि उन्होंने खुद की जान ले ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन के साथ एक साक्षात्कार में, अमांडा ने खुलासा किया कि थोर्प पिछले दो वर्षों से गंभीर अवसाद और चिंता से जूझ रहे थे, जिसके कारण अंततः उनकी दुखद मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि अपने परिवार - अपनी पत्नी और दो बेटियों - के प्रति अपने प्यार के बावजूद, वह अपने मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों से उबरने में असमर्थ महसूस करते थे।

अमांडा ने बताया कि कैसे थोर्पे अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के साथ लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने बताया कि उन्हें लगता था कि उनके बिना उनका परिवार बेहतर होगा, यह भावना उन्हें बहुत प्रभावित करती है। फ़ार्नहैम क्रिकेट क्लब और चिपस्टेड क्रिकेट क्लब के बीच क्रिकेट मैच से पहले थोर्पे के सम्मान में एक स्मारक सेवा आयोजित की गई, जिसमें अमांडा और उनकी बेटियाँ, किट्टी और एम्मा शामिल हुईं। अमांडा ने आगे बताया कि थोर्प ने मई 2022 में भी अपनी जान लेने की कोशिश की थी और कई दिन इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में बिताए थे। उनकी मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ गंभीर और लगातार बनी रहीं, जिसके कारण उन्होंने आखिरकार अपनी जान लेने का फैसला किया।

ग्राहम थोर्प एक प्रतिष्ठित क्रिकेटर थे, जिन्होंने 100 टेस्ट मैचों में 44.66 की औसत से 6,744 रन बनाए, जिसमें 16 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 82 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) भी खेले, जिसमें 37.18 की औसत से 2,380 रन बनाए, जिसमें 21 अर्धशतक शामिल हैं। सरे के लिए काउंटी क्रिकेट में, उन्होंने लगभग 20,000 रन बनाए

क्या विनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर मेडल ? कुछ ही घंटों में CAS करेगा फैसला

पेरिस से मेडल लेकर लौटी टीम इंडिया से मिले खेल मंत्री मंडाविया, खिलाड़ियों को दी बधाई

पेरिस ओलिंपिक में भारत को एक और मेडल की आस, क्वार्टर फाइनल में रेसलर रीतिका हुड्डा की धमाकेदार एंट्री

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -