तमिलनाडु से ग्रैंड बेल पहुंची अयोध्या

तमिलनाडु से ग्रैंड बेल पहुंची अयोध्या
Share:

17 सितंबर को रामेश्वरम से रवाना होने वाली Bell ग्रैंड बेल ’ले जाने वाली राम रथ इस बुधवार को अयोध्या पहुंची और अपने प्रतिभागियों के साथ मंदिर की प्राधिकार के लिए भव्य घंटी और भगवान की मूर्तियों को सौंप दिया। अयोध्या राम मंदिर की बड़ी घंटी का वजन 600 किलोग्राम है और यह 4.1 फीट लंबा है और इस पर “जय श्री राम” लिखा हुआ है। 10KM की परिधि के बजने पर ध्वनि सुन सकते हैं। मंदिर शहर 'ओम' की ध्वनि से गूंज उठेगा। राज लक्ष्मी माड़ा ने रामेश्वरम् से अयोध्या तक राम राज्य को खदेड़ दिया, जो 10 राज्यों की 4,500 किलोमीटर की दूरी है।

चेन्नई स्थित 'कानूनी अधिकार परिषद' ने इस रथ यात्रा का आयोजन किया है। रथ में भगवान राम, सीता देवी, भाई लक्ष्मण, भगवान गणेश और भगवान हनुमान की मूर्तियां भी हैं। राम मंदिर ट्रस्ट के सचिव, राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष चंपत राय को राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा, महंत दीनेंद्र दास और विमलेन्द्र मिश्रा की मौजूदगी में घंटी और मूर्तियां सौंपी गईं। भगवान राम, सीता, लक्ष्मण, गणपति और हनुमान की मूर्तियों को जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सचिव चंपत राज को सौंप दिया गया।

उन्होंने आगे कहा कि "हम इस तथ्य से बहुत प्रसन्न हैं कि इतने वर्षों के बाद 5 अगस्त को भूमि पूजन (एक भव्य राम मंदिर के लिए) अयोध्या में हुआ और करोड़ों हिंदुओं का सपना साकार हुआ। इस बड़े आयोजन को चिह्नित करने के लिए, हम चाहते थे। हमारी ओर से योगदान, "कानूनी अधिकार परिषद के महासचिव राजलक्ष्मी ने कहा, जिन्होंने यात्रा का आयोजन किया था। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर यात्रा शुरू हुई। राज लक्ष्मी ने 9.5 टन वजन खींचने के लिए एक विश्व रिकॉर्ड धारक, लोकप्रिय रूप से बुलेट रानी के रूप में जाना जाता है।

ताइवान का राष्ट्रीय दिवस आज, भाजपा नेता ने चीनी दूतावास पर लगाए ये पोस्टर

भाजपा सरकार का बड़ा फैसला- नवंबर से बंद कर दिए जाएंगे सभी मदरसे

राहुल का हमला- जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ ट्रक और पीएम को 8400 करोड़ का जहाज़, ये कैसा न्याय ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -