गड्ढे के कारण टूटी दादा की टांग तो 13 वर्षीय पोते ने किया ऐसा काम कि हर कोई रह गया दंग

गड्ढे के कारण टूटी दादा की टांग तो 13 वर्षीय पोते ने किया ऐसा काम कि हर कोई रह गया दंग
Share:

पुडुचेरी: पुडुचेरी से एक अनोखी घटना सामने आ रही है यहाँ एक 13 वर्षीय लड़के ने कुछ ऐसा कर दिखाया, जिसके बाद उसकी हर कोई उसकी प्रशंसा कर रहा है। दरअसल, जिस गड्ढे में गिरकर लड़के के दादा की टांग टूट गई थी। उस गड्ढे को लड़ने ने स्वयं ही सीमेंट डालकर भरा। यही नहीं, इलाके में उपस्थित और भी गड्ढों को यह लड़का भर रहा है। उसका मानना है कि वह नहीं चाहता कि इन गड्ढों की वजह से कोई भी सड़क हादसे का शिकार बने।

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, इस लड़के का नाम मसिलमानी है। वह 8वीं कक्षा का छात्र है। उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसके दादा जी जो कि पेशे से किसान हैं, किसी काम से मोटरसाइकिल पर बैठकर कहीं जा रहे थे। तभी रास्ते में एक गड्ढे में उनकी मोटरसाइकिल गिर गई। इससे उनके पैर टूट गए। अपने दादा जी की ऐसी हालत देखकर उसने तय किया कि भले ही सरकार एवं प्रशासन सड़कों की मरम्मत न करवाए। मगर वह अवश्य इसके लिए कुछ न कुछ करेगा।

फिर उसने स्वयं ही रेत, बजरी और सीमेंट एकत्रित किया एवं सड़क पर उपस्थित गड्ढों को भरना आरम्भ किया। मसिलमानी सेंधानतम इलाके का रहने वाला है। उसने सबसे पहले उस गड्ढे को भरा जिसमें गिरकर उसके दादा चोटिल हुए थे। इसी के साथ-साथ आसपास के इलाकों में सड़कों पर उपस्थित गड्ढों को भी उसने भरा। लोगों को जब पता चला कि 13 वर्षीय लड़का इस प्रकार गड्ढों को भर रहा है, तो सभी ने उसकी खूब प्रशंसा की। उसके इस नेक काम की प्रशंसा की। वहीं, एक स्थानीय निवासी ने बताया कि पुडुचेरी-पथुकन्नू मार्ग बीते 7 सालों से खराब स्थिति में है। प्रशासन इस तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं देता। आए दिन यहां सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

बिहार में बढ़ रहा जहरीली शराब का कहर, 5 लोगों की मौत कई अस्पताल में भर्ती

'चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ की धंसती जमीन रोककर दिखाएं', धीरेंद्र शास्त्री को शंकराचार्य की चुनौती

आज आसमान में दिखाई देगा अनोखा नजारा... एक साथ नजर आएंगे 3 ग्रह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -