नए साल पर आमजन को बड़ा तोहफा! LPG सिलेंडर के दामों में हुई भारी गिरावट, जानिए नया भाव

नए साल पर आमजन को बड़ा तोहफा! LPG सिलेंडर के दामों में हुई भारी गिरावट, जानिए नया भाव
Share:

नई दिल्ली: नववर्ष पर इंडियन ऑयल ने आमजन को बड़ा तोहफा दिया है। इंडियन ऑयल ने कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में 100 रुपये की कटौती करने का निर्णय लिया है। इससे लोगों को बहुत राहत प्राप्त होगी। हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। आपको बता दें कि इससे पहले पिछले दिसंबर माह में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतें बढ़ाई गई थी। दिसंबर में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये का इजाफा किया गया था। 

हालंकि आमजन के लिए राहत की बात ये थी कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में तब कोई परिवर्तन नहीं किया गया था। कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में कमी से रेस्टोरेंट चलाने वालों को राहत मिली है। बता दें कि 100 रुपये की कटौती के पश्चात् दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम 2001 रुपये हो गया है। वहीं कोलकाता में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2077 रुपये हो गई है। मुंबई में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 1951 रुपये हो गए है।

बता दे कि घरेलू सिलेंडर के दामों में इस बार भी कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। अंतिम बार अक्टूबर में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतें बढ़ाई गई थी। दिल्ली एवं मुंबई में नॉन-सब्सिडी वाले 14।2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 899.50 रुपये है। वहीं कोलकाता में इसका दाम 926 रुपये है, जबकि चेन्नई में 14।2 किलोग्राम वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर आपको 915.50 रुपये में प्राप्त होगा।

साल के अंतिम दिन GST काउंसिल की बड़ी बैठक, लोगों को बढ़े हुए टैक्स से मिल सकती है राहत

केरल के काजू उद्योग के लिए घोषित 500 करोड़ रुपये की एकमुश्त निपटान राशि

केरल राज्य सुशासन सूचकांक में भारत में पांचवें स्थान पर है

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -