ग्रीक संसद ने फ्रांस के साथ रक्षा समझौते का किया समर्थन

ग्रीक संसद ने फ्रांस के साथ रक्षा समझौते का किया समर्थन
Share:

ग्रीस की संसद ने रक्षा और सुरक्षा में सहयोग के लिए एक रणनीतिक साझेदारी की स्थापना पर फ्रांस के साथ एक समझौते की पुष्टि की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले हफ्ते पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और ग्रीक प्रधान मंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस द्वारा हस्ताक्षर किए गए समझौते को 300 सदस्यीय विधानसभा के पक्ष में 191 मतों से पारित किया गया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार  "यह एक समझौता है जो रक्षा सुरक्षा और विदेश नीति में द्विपक्षीय सहयोग को उन्नत करता है।

उन्होंने इसे ऐतिहासिक समझौता करार देते हुए कहा कि पहली बार दो राज्यों में से किसी एक पर तीसरे पक्ष के हमले की स्थिति में सैन्य सहायता का स्पष्ट खंड है। नए समझौते के संदर्भ में, ग्रीस फ्रांसीसी लड़ाकू विमानों के पहले के आदेश के अलावा तीन फ्रांसीसी फ्रिगेट भी खरीदेगा। ग्रीक नेता ने कहा कि पहला राफेल विमान इस साल और पहला बेलहर्रा युद्धपोत 2025 में दिया जाना है।

ग्रीस और तुर्की वर्तमान में अपने महाद्वीपीय अलमारियों और उनकी समुद्री सीमाओं की सीमा को लेकर संघर्ष में हैं, एक ऐसा तथ्य जिसने एथेंस द्वारा अपने क्षेत्रीय जल के ईजियन में 12 मील तक किसी भी विस्तार में बाधा उत्पन्न की है।

कश्मीर में हिंसा पर गृहमंत्री शाह की मैराथन बैठक, आतंकियों के खात्मे के लिए घाटी में भेजी एक्सपर्ट टीम

'गरीब बच्चों को फ्री लैपटॉप-मोबाइल की सुविधा दे सरकार..', सुप्रीम कोर्ट का आदेश

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा एलान, कहा- ''पुख्ता जानकारी मिलने पर केस दर्ज कर सकती है CBI..."

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -