तम्बाकू कारोबार में वृद्धि शेयरधारकों के हित में है

तम्बाकू कारोबार में वृद्धि शेयरधारकों के हित में है
Share:

आई.टी.सी. कम्पनी के चेयरमैन वाई सी देवेश्वर का कहना है कि तंबाकू कारोबार में वृद्धि कम्पनी के शेयरधारकों के लिए अच्छी बनी रहेगी.चेयरमैन ने उन सुझावों को खारिज कर दिया कि समूह के गैर तंबाकू कारोबार की वृद्धि, तंबाकू कारोबार की तुलना में अधिक करनी चाहिए. आपने बताया कि आई.टी.सी. के लिए 2030 तक एक लाख करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि विभिन्न मंजूरियों में ज्यादा समय लगने के कारण आई.टी.सी. की निवेश योजनाआें में देरी हो रही है.

चेयरमैन व सी.ई.आे. के संयुक्त रूप में आई.टी.सी. की सालाना आम बैठक को अंतिम बार संबोधित करते हुए देवेश्वर नेकहा कि वृद्धि के लिए विविध क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की रणनीति के चलते कंपनी के गैर सिगरेट कारोबार में 1996 के बाद से 17 गुना वृद्धि हुई है. इस खंड का शुद्ध कारोबार 23 हजार करोड़ रुपए हो गया है. अप्रैल- जून 2016 तिमाही में आई.टी.सी. का सिगरेट कारोबार 6.42 प्रतिशत बढ़कर 8,230.60 करोड़ रुपए हो गया, जो कि एक साल पहले की अवधि में 7,733.43 करोड़ रुपए था.

आम बैठक में देवेश्वर ने कहा कुछ शेयरधारक कह रहे हैं कि 'तंबाकू कारोबार की वृद्धि कम होनी चाहिए जबकि अन्य (गैर-तंबाकू) कारोबार बढने चाहिए. यह उद्देश्य नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘हम कम्पनी के भीतर ही किसी प्रतिस्पर्धा में नहीं हैं.‘तंबाकू कारोबार में वृद्धि कम्पनी के शेयरधारकों के लिए अच्छी होगी. उल्लेखनीय है कि लगभग दो दशक तक कम्पनी की अगुवाई करने वाले देवेश्वर 1968 में कम्पनी से जुड़े थे. जनवरी 1996 में वे कार्यकारी चेयरमैन बने. फरवरी में देवेश्वर गैर कार्यकारी चेयरमैन बन जाएंगे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -