इंदौर में खुलेगा जीएसटी का ट्रेनिंग सेंटर

इंदौर में खुलेगा जीएसटी का ट्रेनिंग सेंटर
Share:

इंदौर: इंदौर क्षेत्र के व्यपारियों के लिए यह अच्छी खबर है कि जीएसटी के लिए इंदौर में ट्रेनिग सेंटर खोल जाएगा. जहाँ सभी कर वकीलों को ट्रेनिंग दी जाएगी. यह निर्णय म.प्र टैक्स बार एसोसिएशन की चतुर्थ कार्यकारिणी सभा एवं आमंत्रित सदस्यों की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया.

इस बारे में एसो. अध्यक्ष अश्विन लखोटिया ने कहा कि जीएसटी को लेकर इंदौर में हुए पहले सफल प्रदेशस्तरीय सम्मेलन को सभी ने बड़ा कदम बताया.इसे देखते हुए शहर में जीएसटी ट्रेनिंग सेंटर खोलने का फैसला लिया गया. बैठक में टैक्स संबंधी समस्याओं एवं सुझावों पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया. बता दें कि इंदौर में ट्रेनिंग सेंटर की स्थाई क्लासेस लगाई जाएगी जिसमें जीएसटी के मास्टर ट्रेनर ट्रेनिंग देंगे.

एसोसिएशन के सचिव मनीष त्रिपाठी ने बताया कि बैठक में जीएसटी के नए प्रस्तावित प्रावधानों पर विस्तृत चर्चा की गईं. इसमें केंद्र व राज्य को जीएसटी में 10 लाख की कर दायित्व सीमा को बढ़ाकर 25 लाख कराने, जीएसटी में रिवाइज रिटर्न की पात्रता देना, इनपुट टैक्स क्रेडिट की विक्रेता पार्टी द्वारा ऑनलाइन एंट्री नहीं करने पर उसके विरुद्ध प्रावधान बनाने जैसे सुझाव दिए जाने का फैसला हुआ. ये सुझाव सरकार को भेजे जाएंगे साथ ही जीएसटी पर विभिन्न स्थानों पर सेमिनार करने का निर्णय भी लिया गया.

बैठक में संस्था सदस्यों की सदस्यता बढ़ाने और वकीलों के सनद नवीनीकरण किए जाने के अलावा टैक्स संबंधी समस्याओं एवं सुझावों पर भी विस्तृत विचार विमर्श विचार किया गया.

जीएसटी पर केंद्र सरकार को ज्ञापन देंगे व्यापारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -