भरुच अग्निकांड को लेकर पीएम मोदी और गृह मंत्री ने जताया दुःख

भरुच अग्निकांड को लेकर पीएम मोदी और गृह मंत्री ने जताया दुःख
Share:

गुजरात के भरूच शहर के पटेल वेलफेयर अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर वार्ड में शुक्रवार रात भीषण आग लगने से हाहाकार मच गया। देखते- देखते आग की लपटें हॉस्पिटल के ICU वार्ड तक पहुंच  गई थी। भीषण आग को देख आनन-फानन में बचाव कार्य को अंजाम दिया गया। आग की चपेट में हॉस्पिटल के कई मरीज भी आए। जानकारी पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। जिसमे 20 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें मरीज और स्टाफ दोनों ही मौजूद थे। राज्य सरकार ने पीड़ितों में से प्रत्येक के परिवारों को 4 लाख रुपये की मदद प्रदान करने का एलान किया जा चुका है। पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर दुख जताया।

जंहा इस बात का चला है कि भरूच शहर के पटेल वेलफेयर अस्पताल में यह घटना शुक्रवार रात तकरीबन 12.30 हुई। भरूच स्थित पटेल वेलफेयर 
 अस्पताल के कोविड वार्ड में अचानक आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार आग शॉर्ट सर्किट से लगी। जंहा कुछ लोगों का कहना है कि जिस जगह आग लगी, वहीं पर ICU वार्ड था। आग तेजी से फैली। इस कारण मरीजों को बाहर निकालने का बहुत कम वक़्त मिला। जब तक मरीजों को बाहर निकाला जाता, इस दौरान काफी मरीज आग की लपटों में घिर गए थे।

वहीं कोविड केयर सेंटर में आग लगने की जानकारी पर दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई। तमाम पु​लिस अधिकारी भी घटनास्थल पर आए। हॉस्पिटल में फंसे लोगों को बचाने का कार्य शुरू कर दिया गया। इस बारे में जानकारी देते हुए भरूच में कोविड देखभाल केंद्र के ट्रस्टी ज़ुबेर पटेल बताया कि यह न केवल हमारे लिए बल्कि पूरे भरूच के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पुलिस और लोगों की मदद से हम रोगियों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर रहे हैं। घटना में मरीजों और स्टाफ नर्सों की जान गई है।

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि भरूच के एक हॉस्पिटल में आग लगने से जानमाल की हानि से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। जंहा इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने बोला कि भरुच, गुजरात के एक हॉस्पिटल में आग लगने की दुर्घटना से अत्यंत दुःखी हूं। इस हादसे में जान गँवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।

 

 

झारखंड: जरूरतमंदों के घर एक साथ पहुंचेगा मई-जून का राशन, कार्ड न होने पर भी मिलेगी राहत

मई में आने वाले हैं ये बड़े ही ख़ास व्रत और त्यौहार, देखिये पूरी लिस्ट

गंगा स्नान करते समय महिला की चेन स्नैचिंग, विरोध करने पर बेटे को अपराधियों ने उतारा मौत के घाट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -