विजय हजारे ट्रॉफी : पार्थिव पटेल के उम्दा प्रदर्शन से गुजरात ने जीता खिताब

विजय हजारे ट्रॉफी : पार्थिव पटेल के उम्दा प्रदर्शन से गुजरात ने जीता खिताब
Share:

बेंगलुरू: कप्तान पार्थिव पटेल (105) की बेहतरीन सेंचुरी पारी और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (28-5) की उम्दा गेंदबाजी की मदद से गुजरात ने बीते दिन यानि कि सोमवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में दिल्ली को 139 रनों से करारी हार प्रदान करते हुए विजय हजारे ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने पार्थिव, रूजुल भट (60) और चिराग गांधी (44) की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सारे विकेट खोकर 273 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके बाद लक्ष्य को छूने के लिए उतरी दिल्ली की टीम अपने बेहतरीन बल्लेबाजों शिखर धवन (5) और कप्तान गौतम गंभीर (9) के फ्लॉप शो के कारण 32.3 ओवरों में 134 रनों पर सिमट गए। दिल्ली के लिए पवन नेगी (57) ने सर्वोच्च पारी खेली। उन्मुक्त चंद दूसरे सर्वोच्च स्कोर रहे, हालांकि वह भी सिर्फ 33 रन ही जुटा सके।

पार्थिव पटेल ने 119 गेंदों की अपनी बेहतरीन शतकीय पारी में 10 चौके जड़े। भट्ट ने भी 74 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्का ठोका। मध्यक्रम में रुष कलारिया (21) ने 20 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का लगाया। पार्थिव पटेल और आर. पी. सिंह को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -