गुजरात चुनाव के रुझानों में बीजेपी बहुमत के पार, कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू-विपक्ष में निराशा

गुजरात चुनाव के रुझानों में बीजेपी बहुमत के पार, कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू-विपक्ष में निराशा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना राज्य के 37 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में गुरुवार को शुरू हुई। आपको बता दें कि मतपत्रों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हुई, जबकि ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) में दर्ज वोटों की गिनती सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हो गई है। जी हाँ और गुजरात इलेक्शन रिजल्ट 2022 के लिए शुरूआती रुझानों में बीजेपी 150 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस 19 सीटों पर बढ़त बनाए नजर आ रही है। इसी के साथ आम आदमी पार्टी 9 सीटों पर आगे हैं।

चुनाव के दौरान नेताओं ने अपनाया अनोखा हथकंडा, जानिए किस ने बटोरीं सबसे ज्यादा सुर्खियां

ऐसा कहा जा रहा है गुजरात में सभी 182 सीटों के रुझान आ गए हैं। आपको यह भी बता दें कि गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीट पर और पांच दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव में 93 सीट पर मतदान हुआ था। जी हाँ और गुजरात में इस साल 66।31 प्रतिशत वोट पड़े, जबकि 2017 में 71।28 प्रतिशत मतदान हुआ था। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सभी 182 सीट और आम आदमी पार्टी (आप) ने 181 सीट पर उम्मीदवार उतारे थे। इसी के साथ, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 179 और उसके सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने दो सीट पर चुनाव लड़ा।

फिलहाल रुझानों में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया में कुल 23,713 मतों से आगे चल रहे हैं। इसी के साथ चुनाव आयोग के रुझान के अनुसार गुजरात में बीजेपी 129 सीटों से आगे चल रही है। जी हाँ और इन सभी के बीच बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर में जश्न मनाना शुरू कर दिया है ।ऐसा माना जा रहा है कि गुजरात में BJP कि प्रचंड जीत होगी। इसी को देखते हुए कार्यकर्ता नाचने लगे हैं और विरोधी पार्टियों में निराशा देखने के लिए मिल रही है।

शादी की रस्म के दौरान दूल्हे से बोली दुल्हन- 'तुम काले हो...' और फिर मच गया बवाल

देवरिया में हाथ से उखाड़ी सड़क, जानिए पूरा मामला

इन राज्यों में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट, बंद हुए स्कूल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -