विश्व शतरंज फीडे सर्किट लीडरबोर्ड में गुकेश ने टॉप पर दर्ज किया अपना नाम

विश्व शतरंज फीडे सर्किट लीडरबोर्ड में गुकेश ने टॉप पर दर्ज किया अपना नाम
Share:

वैसे तो इंडिया  के डी गुकेश तेपे सिगमन टूर्नामेंट को जीत नहीं पाये है और दूसरे स्थान पर रहे पर इंडिया को एक अच्छी खबर मिली है की  वर्ल्ड शतरंज चैंपियनशिप साइकल 2024 के अंतर्गत शामिल फीडे  सर्किट लीडरबोर्ड इसमें से सीधे एक सथ्न फीडे कैंडिडैट में सीधे जाता है उस पर एक बार फिर गुकेश शीर्ष स्थान पर पहुँच चुके है।

खबरों का कहना है कि तेपे सिगमन टूर्नामेंट मे दूसरे स्थान पर आने पर गुकेश को 12.22 सर्किट अंक मिले और अब वह 43.12 अंको के साथ सूची मे पहले स्थान पर है जबकि उनके सबसे करीबी USA के लेवान अरोनियन ( 36.71अंक) और वेसली सो ( 30.80 अंक ) है । अन्य खिलाड़ियों मे नीदरलैंड के अनीश गिरि (29.03 अंक), स्वीडन के निल्स ग्रंडेलीयूस (25.25 अंक), उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव ( 22 अंक ) सूची में अपना नाम दर्ज कर चुके है।

इसके पहले ख़बरें थी कि अन्य मुकाबलो में इज़राइल के बोरिस गेलफंड नें इंडिया के डी गुकेश से , रूस के पीटर स्वीडलर नें स्वीडन के निल्स ग्रंडेलीयूस से और जर्मनी के विन्सेंट केमर नें नीदरलैंड के जॉर्डन वान फॉरेस्ट से बाजी ड्रॉ ही खेला है । अब छह राउंड के बाद पीटर और अभिमन्यु 4 अंक पर तो गुकेश और निल्स 3.5 अंको पर खेल रहे है , इंडिया के नजरिए से देखे तो गुकेश अंतिम राउंड में पीटर को हराकर अभी भी खिताब को भी अपने नाम कर सकते है जबकि अभिमन्यु और निल्स और पीटर के पास भी यही मौका होगा ।

लाल ड्रैस में नजर आई टेनिस सुंदरी Rachel Stuhlmann, फैंस बोले- हम आपके प्यार में पागल...

IPL 2023: नितीश राणा ने डाला पहला ओवर, यशस्वी ने कूट दिए 26 रन.., क्या गलत था KKR के कप्तान का फैसला ?

IPL 2023: शून्य पर विकेट गंवाया, अब लगी 10% पेनल्टी, राजस्थान के जोस बटलर पर क्यों हुआ एक्शन ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -