जालंधर में गुरमेहर कौर को मिली पंजाब पुलिस की सुरक्षा, विज का विवादित बयान

जालंधर में गुरमेहर कौर को मिली पंजाब पुलिस की सुरक्षा, विज का विवादित बयान
Share:

चंडीगढ़ : कुछ अर्सा पहले दिल्ली के रामजस कॉलेज में apvp से नहीं डरने की टिप्पणी करने के बाद मचे बवाल से चर्चा में आई शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर को अपने पैतृक शहर पंजाब के जालंधर में पंजाब पुलिस द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

इस बारे में जालंधर के पुलिस आयुक्त अर्पित शुक्ला ने बताया कि डीयू की छात्रा को मिली कुछ धमकियों को देखते हुए गुरमेहर के आवास पर दो महिला सिपाही तैनात की गई हैं. बता दें कि गुरमेहर ने रामजस कॉलेज में हिंसा के बाद ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती’मुहिम की शुरूआत की थी. इसमें उन्हें व्यापक जन समर्थन मिला था.बाद में उन्हें कथित तौर पर बलात्कार की धमकी मिलने के बाद वे एबीवीपी के खिलाफ अपने प्रदर्शन मार्च से पीछे हट गईं और अपने परिवार के पास जालंधर आ गई.जहां उन्हें यह सुरक्षा दी गई है.

उल्लेखनीय है कि यह मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया है.गुरमेहर कौर के मामले में अब हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का विवादित बयान आया है. उन्होंने कहा कि गुरमेहर के समर्थक पाकिस्तान के समर्थक हैं. ऐसे लोगों को देश से बाहर भेज देना चाहिए. एक शहीद की बेटी पाकिस्तान को क्लीन चिट दे यह सही नहीं है. जबकि गुरमेहर को लेकर जारी बवाल और बयानबाज़ी से गुरमेहर के दादा कंवलजीत सिंह बेहद आहत हैं. उन्होंने कहा कि मेरी पोती ने ऐसी कोई बात नहीं की जो देश के खिलाफ हो.

वहीं इस मामले में आरएसएस ने गुरमेहर को धमकी देने वालों को गिरफ्तार करने की मांग करके अपना नजरिया साफ कर दिया. आरएसएस के प्रांतीय संघचालक बृजभूषण सिंह बेदी ने शुक्रवार को जालंधर में एक बयान जारी कर कहा कि किसी भी महिला अथवा युवती के खिलाफ असम्मानजनक शब्दों का इस्तेमाल करना अथवा उसे धमकी देना हमारी संस्कृति के खिलाफ है. संघ इसके बिल्कुल खिलाफ है. बेदी ने कहा है कि सरकार से पूरे मामले की जांच कर दोषी व्यक्ति के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई करने की मांग की फिर चाहे किसी भी राजनीतिक दल या संगठन से जुड़ा हुआ हो.

यह भी देखें

ABVP के सस्पेंडेड twitter अकाउंट फिर प्रारंभ

ट्विटर पर DU सर्च करने पर दिख रही है एडल्ट साइट्स, वि.वि. प्रशासन मौन

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -