दिल्ली-NCR में बारिश के साथ गिरे ओले, गेंहू की फसल बर्बाद, किसान परेशान

दिल्ली-NCR में बारिश के साथ गिरे ओले, गेंहू की फसल बर्बाद, किसान परेशान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली और NCR में झमाझम बारिश और ओलों के साथ मौसम ने करवट ली है. हालांकि, इससे किसानों को काफी नुकसान हो रहा है. आज यानी 18 मार्च को दिल्ली, नोएडा सहित कई इलाकों में हल्की बारिश के साथ सुबह की शुरुआत हुई, किन्तु वक़्त के साथ ही मौसम ने बड़ा बदलाव देखने को मिला. दोपहर के समय दिल्ली के कई इलाकों सहित नोएडा में भी ओले गिरे.

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के बुराड़ी व ईब्राहिमपुर क्षेत्र में तेज बारिश के साथ ओले गिरे. आज शनिवार (18 मार्च) को सुबह से ही दिल्ली में बादल छाए हुए थे और हल्की बूंदाबांदी भी हो रही थी. दिन के 12:00 बजे से अचानक बहुत घने बादल छाए और तेज बारिश शुरू हो गई, साथ ही ओले भी गिरे. कुछ ऐसा ही हाल नोएडा में भी देखने को मिला. यहां भी सुबह के समय हल्की बारिश हुई और आसमान में बादल छाए रहे. दोपहर के समय नोएडा में भी तेज बारिश के साथ ओले गिरे. आने वाले दिनों की बात करें तो मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 20 मार्च तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना हैं.

बता दें कि दिल्ली देहात और नोएडा के बड़े क्षेत्र में गेहूं और सरसों की फसल भी पककर तैयार है. ओलो व तेज हवा के कारण फसलों में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. जिस पौधे पर ओला गिरता है वह पौधा टूट कर बर्बाद हो जाता है. साथ ही पकी हुई गेहूं की फसल में पानी भरने और साथ में हवा चलने से गेहूं की फसल ख़राब हो जाती है. जिसकी पैदावार 50% से अधिक घट जाती है. 

पंजाब पुलिस का बड़ा एक्शन, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के 6 समर्थक गिरफ्तार

अशोक गहलोत ने की 17 नए जिले बनाने की घोषणा, सरकार के इस फैसले पर क्या बोले पायलट ?

इस्लाम से ख़ारिज हुईं महबूबा मुफ़्ती ! शिवलिंग पर चढ़ाया था जल, मुस्लिम धर्मगुरु ने बताया गैर-इस्लामिक

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -