बालों की खूबसूरती रहेगी बरकरार, अगर महिलाये रखेंगी इन बातों का ध्यान
बालों की खूबसूरती रहेगी बरकरार, अगर महिलाये रखेंगी इन बातों का ध्यान
Share:

आज के ज़माने में महिलाए अपनी खूबसूरती और लुक्स को लेकर काफी संजीदा रहती है. लेकिन कई बार ऐसा हो जाता है की सही जानकारी न होने पर और आलस के चलते वे ऐसी गलतिया कर जाती है. जिनसे भारी नुकसान हो सकता है. तो चलिए एक नजर उन गलतियों या लापरवाही पर जिन्हे नजरअंदाज करना आपकी खूबसूरती के लिए ठीक नहीं.

-हर दिन शेम्पू करना-

सब ऐसा मानते है के की हम बालो को जितना साफ रखेंगे उतना स्वस्थ रहेंगे. ये बात सही, मगर रोज-रोज शेम्पू करने से बालो का नेचुरल ऑइल निकल जाता है और हर रोज शेम्पू करने से बालो की कोटिंग हट जाती है जो धूप और प्रदुषण से बालो की सुरक्षा के लिए जरुरी होती है. इसलिए हर दिन शेम्पू न करने की जगह आप जब कई बाहर जाये तो हैट या स्कार्फ़ से बालो को ढक ले. और साथ ही साथ ये भी ख्याल रखे की आपका हेयर ब्रश साफ रखे. क्योकि इनसे भी बालो में गंदगी होती है. 

-हेयर ड्रायर ब्लोअर का इस्तेमाल-

आमतौर पर अगर नहाने के बाद कही जाना है तो महिलाये अपने बाल जल्दी सूखने के चककर में ब्लोअर ड्रायर कर लेती है. जिसकी वजह कमजोर हो जाते और शाइन जाने लगती है. इसलिए जितना हो सके खुद को ऐसी चीजों से दूर रखे

-गलत लाइटिंग में मेकअप करना-

जिस जगह आप जा रहे या जिस जगह के लिए आप तैयार हो रही है.आप कोशिश करे वैसी ही स्टाइल और लाइटिंग में मेकअप करे. क्योकि इससे आपको मेकअप ब्लेड करने और सही शेड के चयन में आसानी होगी. वरना अगर आप बीच-पार्टी के लिए टंगस्टन लाइट में मेकअप करेंगी तो आपको मेकअप कितना और कैसा करना है इस बात का अंदाजा नहीं हो पायेगा.

-ब्रश की रेगुलर सफाई न करना-

मेकअप ब्रश और फेसियल या फेसपैक ब्रश के ब्रिसल्स काफी नाजुक होते है और इनको साफ करने के लिए भी ज्यादा टाइम लगता है इसलिए आलस के कारण महिलाये नियमित तौर पर ब्रश की सफाई नहीं करती है. अगर आप ब्रश को सफाई से नहीं रखेगी तो गंदगी से न सिर्फ आपको इन्फेक्शन का खतरा है बल्कि आपका मेकअप भी अच्छे से ब्लेड नहीं हो पायेगा.इसलिए ब्रश की समय- समय पर सफाई करती रहे.

बालों की केयर के लिए इस तरह लगाएं कंडीशनर

हेयर फॉल हो रहा है तो इन बातों पर एक बार जरा गौर करे

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होता है राइस वाटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -