'10-20 हज़ार रूपए दलाली देकर भारत में प्रवेश कर रहे अवैध बांग्लादेशी..', मेघालय में घुसपैठियों पर संगठन ने जताई चिंता

'10-20 हज़ार रूपए दलाली देकर भारत में प्रवेश कर रहे अवैध बांग्लादेशी..', मेघालय में घुसपैठियों पर संगठन ने जताई चिंता
Share:

शिलॉन्ग​: हिनीवट्रेप अचिक नेशनल मूवमेंट (एचएएनएम) ने मेघालय में अवैध अप्रवासियों के बारे में गंभीर चिंताएं सामने रखी हैं। मेघालय के पुलिस महानिदेशक आई नोंग्रांग के साथ बैठक के दौरान, एचएएनएम के अध्यक्ष लैम्फ्रांग खरबानी ने दावा किया कि दलाल सीमा के क्षतिग्रस्त या बिना बाड़ वाले हिस्सों से बांग्लादेशी अप्रवासियों के अवैध प्रवेश को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रति व्यक्ति ₹10,000 से ₹20,000 वसूल रहे हैं।

खरबानी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि संगठन की एक टीम ने गुरुवार को डीजीपी से मुलाकात की और कुछ सीमावर्ती क्षेत्रों से राज्य में बांग्लादेशी नागरिकों के अनधिकृत प्रवेश को रोकने के लिए हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने मुनाफे के लिए झरझरा सीमा का फायदा उठाने वाले दलालों के मुद्दे पर जोर दिया। चुनौतीपूर्ण भूभाग, नदी की मौजूदगी और वन्यजीवों के प्रवास के लिए छोड़े गए गलियारों के कारण मेघालय की अंतरराष्ट्रीय सीमा का लगभग 20% हिस्सा बिना बाड़ के रह गया है। इससे अवैध प्रवेश की समस्या और बढ़ गई है। गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्थिति की गंभीरता को स्वीकार करते हुए कहा, "बांग्लादेशी नागरिकों के अवैध प्रवेश को लेकर गंभीर चिंताएं हैं और सरकार यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी कि ऐसी अवैध गतिविधियां तुरंत बंद हो जाएं।"

अधिकारी ने कहा कि समन्वित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ इस मामले पर चर्चा की गई है। बांग्लादेश में भड़क रही हिंसा के जवाब में, मेघालय में इनर लाइन परमिट (आईएलपी) के समर्थक कार्यकर्ताओं ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं और राज्य भर में अपने सदस्यों को  सतर्क रहने तथा बांग्लादेशी नागरिकों की घुसपैठ पर नजर रखने के लिए कहा है।

दिल्ली और बॉम्बे हाई कोर्ट को मिले 10 स्थायी जज, राष्ट्रपति मुर्मू ने की नियुक्ति

'इस देश में आम आदमी ही सुपरमैन है..', संघ प्रमुख भागवत के बयान पर ऐसा क्यों बोले संजय राउत ?

असम विधानसभा ने कर ली शीतकालीन सत्र की तैयारी, 22 अगस्त से होगा शुरू

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -