'5 वक़्त के नमाज़ी थे हनुमान, रामजी खुद पढ़वाते थे..', सरकारी टीचर मोहम्मद जियाउद्दीन

'5 वक़्त के नमाज़ी थे हनुमान, रामजी खुद पढ़वाते थे..', सरकारी टीचर मोहम्मद जियाउद्दीन
Share:

पटना: बिहार के बेगूसराय जिले के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक मोहम्मद जियाउद्दीन ने हिंदू धर्म के भगवान राम और हनुमान जी को लेकर विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने कक्षा में पढ़ाते हुए 7वीं के छात्रों से कहा कि "भगवान राम और हनुमान जी पहले मुसलमान थे और वे नमाज पढ़ते थे।" इसके अलावा, उन्होंने हनुमान जी को "मूर्ख" और माँ गंगा को "शक्तिहीन" बताया। जियाउद्दीन ने कहा कि हनुमान जी 5 वक्त की नमाज़ पढ़ा करते थे और राम जी ने उन्हें पहली बार नमाज़ पढ़वाई थी।  

यह घटना हरिपुर कादराबाद के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में हुई, जहाँ जियाउद्दीन 2016 से शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं। यह मामला तब सामने आया जब बच्चों ने अपने घर जाकर परिजनों को यह बातें बताईं। इससे ग्रामीणों में गुस्सा फैल गया और वे शिक्षक के घर पहुँचकर विरोध करने लगे। शिक्षक ने उस समय माफी माँग ली, लेकिन इससे ग्रामीणों का गुस्सा कम नहीं हुआ। अगले दिन, परिजन जब स्कूल पहुँचे, तो उन्होंने बच्चों से पूरी जानकारी ली।

 

कई छात्रों ने पुष्टि की कि जियाउद्दीन ने कक्षा में कहा था कि "हनुमान जी हिंदू धर्म के पहले भगवान थे जिन्होंने नमाज पढ़ी। रामजी ने उन्हें पहली बार नमाज पढ़ाई थी।" एक छात्रा ने कहा कि जियाउद्दीन ने बताया कि हनुमान जी पढ़ने-लिखने में कमजोर थे, इसीलिए वे मूर्खता में पर्वत उठा लाए थे। गाँववालों और बच्चों के परिजनों ने इस पर नाराजगी जाहिर की और शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की माँग की। जियाउद्दीन ने दोबारा माफी माँगते हुए कहा कि उसने गलती से ऐसी बातें बच्चों को सिखाईं और वह भविष्य में ऐसा नहीं करेगा। इसके बावजूद, परिजन शिक्षक के निलंबन और एफआईआर दर्ज करने पर अड़े रहे। मामले की सूचना मिलने पर बीडीओ अभिषेक राज और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी ने स्कूल का दौरा किया और जाँच शुरू की।

बीडीओ ने कहा कि शिक्षक ने सार्वजनिक रूप से माफी माँग ली है, लेकिन जाँच के दौरान शिक्षक ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया। इस घटना पर बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कड़ा विरोध जताया। उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणियों से हिंदू धर्म के अनुयायियों की आस्था को ठेस पहुँची है और शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जिला प्रशासन से अपील की कि समाज में शांति और सौहार्द्र बनाए रखने के लिए शिक्षक के खिलाफ उचित कदम उठाए जाएँ।

'मुस्लिमों में कई जातियां, कांग्रेस का मुंह सिल जाता है..', जातिवादी राजनीति पर बोले PM

'पार्टी ने मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा..', चुनाव हारने के बाद अपनों पर भड़के कांग्रेस उम्मीदवार

लाओस के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, चीन-म्यांमार से घिरा ये देश भारत के लिए महत्वपूर्ण

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -