आंध्र प्रदेश में हनुमान मंदिर के रथ को उपद्रवियों ने लगाई आग, सीएम नायडू भड़के

आंध्र प्रदेश में हनुमान मंदिर के रथ को उपद्रवियों ने लगाई आग, सीएम नायडू भड़के
Share:

गुंटूर: आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के एक गांव में मंगलवार सुबह अज्ञात व्यक्तियों ने हनुमान मंदिर के रथ को आग के हवाले कर दिया। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। अनंतपुर जिले के पुलिस अधीक्षक पी. जगदीश ने बताया कि यह घटना सांप्रदायिक नहीं है, बल्कि एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच आपसी विवाद का परिणाम है। उन्होंने बताया कि दो साल पहले, दो लोगों ने इस रथ के निर्माण के लिए चंदा दिया था, और उनके बीच मतभेद हो गया था, जिससे यह स्थिति उत्पन्न हुई।

पुलिस के अनुसार, रथ को सार्वजनिक स्थान पर रखने को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद दानकर्ताओं को इसे अपने घर में रखने के लिए कहा गया। बाद में, बातचीत के बाद रथ को रखने के लिए एक शेड बनाने पर सहमति बनी थी। हालांकि, मंगलवार सुबह अज्ञात व्यक्तियों ने कथित तौर पर रथ को आग लगा दी। पुलिस ने गांव के दूसरे गुट के सदस्यों पर इस घटना के पीछे होने का संदेह जताया है और पांच लोगों को हिरासत में लिया है। मंगलवार सुबह इस घटना के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने इस घटना का संज्ञान लिया और अधिकारियों से इस पर रिपोर्ट मांगी। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए अपराधियों की जल्द पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। 

यह घटना ऐसे समय में हुई है जब तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में मिलावटी घी के इस्तेमाल के आरोप भी सामने आए हैं। तिरुपति लड्डू के घी में मिलावट के मामले में भी मुख्यमंत्री ने कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है, जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने आंध्र प्रदेश सरकार से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है और कहा है कि उचित कदम उठाए जाएंगे।

'कांग्रेस की सरकार तो रहेगी लेकिन..', केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का बड़ा दावा

'सरकार बनी तो पौने 3 लाख को मिलेगी नौकरी', शिवराज सिंह का ऐलान

अब भी पराली क्यों जल रही ? वायु प्रदूषण पर भड़का सुप्रीम कोर्ट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -