हैप्पी बर्थडे: कभी डॉक्टर बनने का सपना देखते थे सिंगर...केके
हैप्पी बर्थडे: कभी डॉक्टर बनने का सपना देखते थे सिंगर...केके
Share:

अपनी गायकी से करोडो लोगों के दिलों पर राज करने वाले मशहूर प्लेबैक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ़ केके का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 23 अगस्त 1970 को केरल में हुआ था. केके दिल्ली में ही पले-बढ़े और उनकी शिक्षा भी दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल में हुई. केके शुरुआत में डॉक्टर बनने का सपना देखते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और सिंगर बन गए.

केके ने अपने अब तक के अपने करियर में हिंदी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में कई गाने गाये है. उन्होंने पहली बार गाना तब गाया जब वे दूसरी क्लास में थे. वे किशोर कुमार और आर डी बर्मन से खासा प्रभावित रहे. केके ने अपने कॉलेज के समय में अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक रॉक बैंड भी बनाया था जिसके अंतर्गत वे गाया करते थे.

अपने कॉलेज की पढ़ाई ख़त्म करने के बाद उन्होंने दिल्ली के होटल में विपणन कार्यकारी के रूप में काम किया था. लेकिन कुछ ही महीनों में वे इस जॉब से उब गए और मुंबई के सफ़र पर निकल पड़े. साल 1994 में केके ने लुई बैंको, रंजीत बारोट, शिव माथुर और लेस्ली लुईस को अपना डेमो टेप दिया ताकि संगीत के क्षेत्र में उन्हें ब्रेक मिल सके. 1994 में उनके करियर कि शुरुआत उस दिन हुई जिस दिन उनके बेटे नकुल का जन्म हुआ था, और उस दिन उन्होंने एक विज्ञापन के लिए एक गीत गाया.

उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दिनों में विज्ञापन के लिए 11 भारतीय भाषाओँ में 3500 से ज्यादा विज्ञापन में अपनी आवाज़ दी है. बॉलीवुड में उन्होंने अब तक कई सुपरहिट गानों में अपनी आवाज़ दी है. वे लगभग 250 से ज्यादा हिंदी गाने गा चुके है. हिंदी के अलावा केके ने तमिल, तेलुगु में भी कई सुपरहिट गाने गाये है. बॉलीवुड में उनको 'हम दिल दे चुके सनम' के गाने 'तड़प तड़प के इस दिल से...' से पहचान मिली.

आज हम उनके 47 वें जन्मदिन पर उनको शुभकामनाये देते है और आशा करते है कि आने वाले समय में भी केके अपनी आवाज़ से वही जादू बिखेरते रहेंगे.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

Happy Birthday: कभी सिंगर बनना चाहती थी...लेकिन बन गई अदाकारा

इन्टरनेट पर वायरल रोती हुई बच्ची का है बॉलीवुड से कनेक्शन

K3G में काम कर चुके शाहरुख़-काजोल के बेटे अब हो चुके हैं काफी Hot

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -