सुरों की मलिका व फैशनिस्टा आइकॉन 'सुनिधि चौहान' को Happy बर्थडे

सुरों की मलिका व फैशनिस्टा आइकॉन 'सुनिधि चौहान' को Happy बर्थडे
Share:

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की एक चर्चित व खूबसूरत सिंगर हम बात कर रहे है सुनिधि चौहान के बारे में जिनका आज जन्मदिन है. बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान जिनका जन्म 14 अगस्त 1983 को राजधानी दिल्ली में हुआ. सुनिधि चौहान आज 34 साल की हो चुकी है. सिंगर सुनिधि चौहान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में सिंगिंग के साथ साथ अदाकारी में भी अपना जलवा दिखा चुकी है. उनके बचपन का नाम निधि चौहान है. सुनिधि के पिता दुष्यंत कुमार चौहान भी गायक हैं.

पिता ने ही उन्हें संगीत सीखने के लिए प्रेरित किया. उनकी एक छोटी बहन भी है, जिसका नाम सुनेहा चौहान है. हिंदी के अलावा सुनिध ने मराठी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली और उर्दू में भी गाने गाए हैं. सिंगर के अलावा सुनिधि एक फैशन आइकन भी हैं. सुनिधि ने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी. सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में कर दी थी. सुनिधि ने कई सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शोज़ में हिस्सा लिया. लेकिन नन्ही सुनिधि की जिंदगी तब बदली जब टीवी एंकर तब्बसुम ने उनकी गायिकी को देखा, और सुनिधि के माता-पिता को को मुंबई आने के लिए कहा.

इसके बाद सुनिधि ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनों' में हिस्सा लिया. सुनिधि ने इस शो को जीतकर लता मंगेशकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया था. 16 साल की उम्र में ही सुनिधि को रामगोपाल वर्मा की फिल्म मस्त में रुकी रुकी सी जिंदगी गाने को मिला. जो समय का सुपरहिट गाना साबित हुआ था. इस गाने के सुनिधि 14 नॉमिनेशन मिले थे , जिनमे से सुनिधि को 2 फिल्मफेयर अवार्ड 1 जे सिने अवार्ड और दो स्टार स्क्रीन अवार्ड मिले.  

इसके साथ ही सुनिधि को नई संगीत प्रतिभा खोज के तहत आर.डी अवार्ड से भी नवाजा गया. सुनिधि चौहान की पहली शादी मात्र 18 साल की उम्र में कोरिओग्राफर और निर्देशक बॉबी खान से की थी. हालंकि यह शादी सिर्फ एक साल तक ही टिकी. सुनिधि ने दूसरी शादी 24 अप्रैल 2012 को अपने बचपन के दोस्त और संगीत निर्देशक हितेश सोनिक से की. सुनिधि चौहान अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के बाद सोनू निगम को देती हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

गणेश ने सनी को 'भूमि' के लिए तैयार किया

श्रीदेवी को बॉलीवुड ने भी जन्मदिन पर दी बधाई

शाहरुख के लिए गुनगुनाना चाहता हूँ....

IFFM में ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ की स्क्रीनिंग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -