हैप्पी बर्थडे टू रविंद्र जडेजा
हैप्पी बर्थडे टू रविंद्र जडेजा
Share:

रविन्द्रसिन्ह अनिरुद्धसिन्ह जडेजा (जन्म 6 दिसम्बर 1988 नवागम-खेड़, सौराष्ट्र में) एक भारतीय क्रिकेटर हैं. वे प्रथम श्रेणी क्रिकेट में गुजरात के सौराष्ट्र का और भारतीय प्रीमियर लीग में गुजरात लाॅयन्स का प्रतिनिधित्व करते हैं वे 2008 में मलेशिया में विश्व कप की विजयी भारतीय U-19 क्रिकेट टीम का भी हिस्सा थे. जडेजा एक बाएं हाथ से खेलने वाले मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं और धीमी गति से बाएं हाथ के प्राचीन शैली के गेंदबाज हैं.

जडेजा ने 2006-07 में दिलीप ट्रॉफी से अपने प्रथम श्रेणी कैरियर की शुरुआत की. वह भारत-अ (India-A) सेट अप का हिस्सा है. वे दिलीप ट्रॉफी में पश्चिम क्षेत्र के लिए और रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं. उन्होंने 2006 और 2008 में भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप खेला. उनकी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2008 के फाइनल को जीतने में भारत की मदद की थी.

2008-2009 के रणजी ट्राफी में अप्रभावशाली खेल के बाद, जिसमें वह विकेट-लेने वालों की सूची में आखिरी थे और बल्लेबाजी योगदान में साठवें स्थान पर आये थे, जडेजा को जनवरी 2009 में श्रीलंका के खिलाफ ओडीआई (ODI) श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के लिए बुलाया गया था. उनके अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरुआत 8 फ़रवरी 2009 को इस श्रृंखला के फाइनल मैच में हुई जहां उन्होंने भाग्यशाली 60* रन बनाए, हालांकि भारत मैच हार गया. उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 32-4 है. आज के इस ख़ास मौके पर रविंद्र सिंह जडेजा को न्यूज़ ट्रैक की टीम की तरफ से जन्मदिन की हार्दिक बधाई.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

फिल्मी कहानी से कम नहीं है धवन की लव स्टोरी

दिल्ली टेस्ट: जीत से बस सात कदम दूर टीम इंडिया

फिर नयी हेयरस्टाइल में नज़र आये धोनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -