AAP सांसद हरभजन सिंह ने अंतरराष्ट्रीय संपर्क बढ़ाने के लिए की अमृतसर हवाई अड्डे के विस्तार की मांग

AAP सांसद हरभजन सिंह ने अंतरराष्ट्रीय संपर्क बढ़ाने के लिए की अमृतसर हवाई अड्डे के विस्तार की मांग
Share:

अमृतसर: क्रिकेटर से राजनेता बने और आप के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने गुरुवार को पंजाब से कनाडा और अमेरिका जैसे स्थानों पर जाने वाले यात्रियों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए अमृतसर हवाई अड्डे के विस्तार की अपनी मांग दोहराई। हरभजन सिंह ने हवाई अड्डे पर एक नए टर्मिनल की आवश्यकता और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए सीधी उड़ानों में वृद्धि पर जोर दिया। उन्होंने यात्रियों को होने वाली असुविधा को उजागर किया, जिन्हें वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को पकड़ने के लिए दिल्ली की यात्रा करनी पड़ती है, जिससे परिवहन और आवास के लिए अतिरिक्त लागत उठानी पड़ती है।

एक विशेष साक्षात्कार में सिंह ने कहा, "पिछले तीन दिनों से हम अमृतसर हवाई अड्डे के विस्तार पर चर्चा करने के लिए शून्य काल के दौरान एक नोटिस प्रस्तुत कर रहे हैं। कनाडा, अमेरिका और अन्य देशों की यात्रा करने वाले कई पंजाबियों को अमृतसर से सीधी उड़ानों की सीमित संख्या के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उन्हें दिल्ली की यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, जिससे उनका खर्च बढ़ जाता है। हमें अमृतसर हवाई अड्डे पर एक नया टर्मिनल और इन अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए अधिक सीधी उड़ानों की आवश्यकता है।"

सिंह ने बताया कि कनाडा में करीब 10 लाख पंजाबी रहते हैं। उन्होंने हाल ही में हुए कनाडा-भारत उड़ान समझौते की आलोचना की, जिसमें अमृतसर को शामिल नहीं किया गया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हवाई अड्डे के विस्तार से पंजाबी समुदाय को बहुत लाभ होगा। इसके अतिरिक्त, सिंह ने केंद्रीय बजट 2024-25 के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की आलोचना की और उस पर केवल एक या दो राज्यों को तरजीह देने और अन्य की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने भारी बारिश के बीच बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण, ट्रेक्टर से पहुंचे लोगों के पास

'बजट में हरियाणा की अनदेखी की गई..', कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र पर लगाए आरोप

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने बदला रामनगर जिले का नाम, जानिए क्या होगी नई पहचान ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -