श्रीलंका के खिलाफ T20 टीम की कमान संभालेंगे हार्दिक पांड्या, ODI में राहुल को कप्तानी

श्रीलंका के खिलाफ T20 टीम की कमान संभालेंगे हार्दिक पांड्या, ODI में राहुल को कप्तानी
Share:

नई दिल्ली: स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भारत की अगुवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हालांकि, पिछले महीने भारत की टी20 विश्व कप जीत के नायकों में से एक "व्यक्तिगत कारणों" से अगस्त में होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान ब्रेक लेंगे।

BCCI के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर मीडिया को बताया कि, "हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत के T20 उप-कप्तान थे। वह पूरी तरह से फिट हैं और तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध हैं तथा टीम की अगुआई करेंगे।"  रोहित ने विश्व कप के अंत में टी-20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले लिया था। श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच 27 से 30 जुलाई तक पल्लेकेले में खेले जाएंगे, इसके बाद 2 से 7 अगस्त तक कोलंबो में वनडे मैच खेले जाएंगे। अगले कुछ दिनों में सीरीज के लिए टीम की घोषणा होने की उम्मीद है।

हालांकि अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि पांड्या की जगह उप कप्तान कौन होगा, लेकिन हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ 4-1 से सीरीज में जीत दिलाने वाले शुभमन गिल और पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम की अगुआई करने वाले सूर्यकुमार यादव के बीच चयन तय है। वनडे सीरीज के बारे में अधिकारी ने पुष्टि की कि पांड्या ने छुट्टी मांगी है और उन्होंने इस बारे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा को भी बता दिया है, जो इस सीरीज से ब्रेक ले रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, "वनडे मैचों से ब्रेक बहुत ही निजी कारणों से लिया गया है। हार्दिक को फिटनेस से जुड़ी कोई समस्या नहीं है, जैसा कि मीडिया में बताया जा रहा है।" एकदिवसीय मैचों के लिए केएल राहुल, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में पिछली एकदिवसीय श्रृंखला में कप्तानी की थी, और गिल नेतृत्व की भूमिका के लिए दावेदार हैं।

'अगर भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने यहां नहीं आता तो..', पाकिस्तान ने दी गीदड़भभकी

कैंसर से जूझ रहे टीम इंडिया के पूर्व कोच, मदद के लिए आगे आया BCCI

चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, दुबई या श्रीलंका में हो सकते हैं भारत के मैच

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -