सीएम सैनी ने किया भाजपा के नए चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

सीएम सैनी ने किया भाजपा के नए चुनाव कार्यालय का उद्घाटन
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को रोहतक में भाजपा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया और विश्वास जताया कि पार्टी राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में आएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए सैनी ने हरियाणा के लोगों में भाजपा के प्रति उत्साह पर जोर दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल की तुलना की। उन्होंने कहा, "हरियाणा के लोग तीसरी बार हरियाणा में भाजपा की सरकार बनाएंगे।"

अपने संबोधन के दौरान सीएम सैनी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करने के लिए कांग्रेस की भी आलोचना की। उन्होंने अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को फिर से लागू करने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के समर्थन पर कांग्रेस के रुख पर सवाल उठाया, जिसे उन्होंने "राष्ट्र-विरोधी विचारधारा" बताया। भविष्य की ओर देखते हुए, मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि भाजपा अगले पांच वर्षों के लिए पार्टी के विजन और लक्ष्यों को रेखांकित करते हुए एक "संकल्प" दस्तावेज तैयार करेगी, जिसका उद्देश्य हरियाणा की प्रगति को गति देना है।

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भाजपा ने हाल ही में गुरुग्राम में दो दिवसीय मंथन सत्र आयोजित किया। बैठक की अध्यक्षता भाजपा के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली ने की और इसमें केंद्रीय मंत्री और हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सीएम नायब सिंह सैनी समेत कई प्रमुख नेता शामिल हुए। इन सत्रों के दौरान पार्टी ने राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा की। सूत्रों से पता चला है कि इन चर्चाओं के दौरान तय किए गए नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आगे की समीक्षा की जाएगी और उसके बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

भाजपा की हरियाणा इकाई ने विधानसभा टिकट के लिए 300 से अधिक संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की है, जिसमें कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में पांच नाम तक शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। बैठक के दूसरे दिन नेतृत्व ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से फीडबैक एकत्र किया। पहले दिन की चर्चा पांच जिलों- गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह, रेवाड़ी और पलवल पर केंद्रित थी, जबकि दूसरे दिन 17 अन्य जिलों के उम्मीदवारों को समर्पित था। यह व्यापक विचार-विमर्श 2024 के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा के सावधानीपूर्वक दृष्टिकोण को दर्शाता है, जो हरियाणा में एक मजबूत जनादेश हासिल करने के लिए पार्टी के दृढ़ संकल्प का संकेत देता है।

हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर हो रहा मंथन

केरल-त्रिपुरा को 20-20 करोड़ देने जा रही MP सरकार, जानिए क्यों ?

क्या था गेस्ट हाउस कांड ? जिसे याद करके सपा-कांग्रेस पर भड़कीं मायावती

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -