400 करोड़ के घोटाले में गिरफ्तार कांग्रेस MLA का बेटा खुला घूमता दिखा, मचा बवाल

400 करोड़ के घोटाले में गिरफ्तार कांग्रेस MLA का बेटा खुला घूमता दिखा, मचा बवाल
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छोकर के बेटे सिकंदर सिंह को हाल ही में रोहतक के एक अस्पताल के बाहर घूमते हुए देखा गया, जबकि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। उन पर और उनके पिता पर 1,500 से ज़्यादा घर खरीदने वालों को धोखा देने और अपनी रियल एस्टेट फ़र्म के ज़रिए निर्माण व्यय में फ़र्जीवाड़ा करके 400 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है। सिकंदर सिंह को इस साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था और पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। सूत्रों से पता चलता है कि वह जेल जाने से बचने के लिए बीमारी का बहाना बना रहा है और मेडिकल रिकॉर्ड में हेराफेरी कर रहा है।

उसे रोहतक के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PGIMS) में दो बार भर्ती कराया गया है- पहली बार 2 से 16 सितंबर तक और फिर 26 सितंबर से अब तक। हालांकि, सूत्रों का दावा है कि उसे कोई गंभीर बीमारी नहीं है। सीसीटीवी फुटेज और मेडिकल रिकॉर्ड से पता चलता है कि सिकंदर न्यायिक हिरासत में रहते हुए अवैध तरीके से अस्पताल से बाहर निकलता रहा है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि उसे फॉर्च्यूनर एसयूवी चलाते, होटलों में ठहरते, पार्टियों में जाते, आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करते और अपने फोन का इस्तेमाल करते देखा गया है - ये सभी हरकतें स्पष्ट रूप से कानूनी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती हैं। यह खुलासा मंगलवार को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद हुआ है, जिसमें ईडी और हरियाणा पुलिस को निर्देश दिया गया है कि अगर धरम सिंह छोकर 24 घंटे के भीतर आत्मसमर्पण नहीं करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए।

समालखा निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ रहे छोकर पर कई आपराधिक आरोप हैं और उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट के बावजूद वे गिरफ्तारी से बच रहे हैं। गुड़गांव पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के बाद ईडी ने 2023 में पिता-पुत्र की जोड़ी की जांच शुरू की थी। एफआईआर में उन पर अपनी कंपनी मिहिरा ग्रुप के जरिए बड़े पैमाने पर रियल एस्टेट धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया था। उन्होंने गुरुग्राम के सेक्टर 68 में एक किफायती आवास परियोजना शुरू की थी, जिसमें 1,500 घर खरीदारों से लगभग ₹363 करोड़ एकत्र किए गए थे। 2021-22 तक परियोजना को पूरा करने के आश्वासन के बावजूद, कंपनी कथित तौर पर अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में विफल रही।

भारतीय शेयर बाजार पर दिखा मिडिल-ईस्ट की जंग का असर, सेंसेक्स 1700 अंक लुढ़का

MUDA घोटाले में घिरने के बाद चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंचे सीएम सिद्धारमैया, की पूजा-अर्चना

मैंने पूरे राज्य का दौरा किया, हरियाणा में फिर बन रही भाजपा सरकार- पीएम मोदी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -