दिल्ली की ये भूतिया जगह जहाँ कोई नहीं जाता
दिल्ली की ये भूतिया जगह जहाँ कोई नहीं जाता
Share:

देश की राजधानी दिल्ली में साल भर टूरिस्ट घूमने आते ही रहते है. लाल किला, इंडिया गेट, लोटस टेम्पल सभी जगह टूरिस्ट घूमने जाते है लेकिन इसी बीच यहाँ कुछ ऐसी भी भूतिया जगह है जहां पर्यटक जाने से डरते है. इन जगहों के बारे में लोगो का कहना है कि यहाँ भूत, आत्माएं या अदृश्य शक्तियां देखी गई है. ये भूतिया जगह पर रात में तो जाना दूर की बात है यहाँ पर्यटक दिन में भी जाने से घबराते है. आज हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी ही भूतिया जगह के बारे में बता रहे है.

पहली तस्वीर में आप देख सकते है कि ये जगह पूरी तरह से जंगल की तरह नजर आ रही है. इस जगह के बारे में ऐसा सुनने में आया है कि यहाँ एक महिला सफ़ेद कपडे पहनकर लिफ्ट मांगती है और यदि आपने गाड़ी आगे बढ़ा ली तो वो तेजी सी भागकर आपका पीछा करती है.

जमाली कमाली का मकबरा और मस्जिद दिल्ली के महरौली में स्थित है. सूफी संत जमाली और कमाली की कब्र यहाँ बनी हुई है. लोगो का कहना है कि यहाँ जिन्न रहते है साथ ही यहाँ तरह-तरह की आवाजे भी आती है. लोगो का कहना है कि ये आवाजे सूफी संतो की कब्रों से आती है जो लोगो को अपने पास बुलाते है.

मालचा महल दिल्ली के दक्षिण में बना हुआ है. फिरोज शाह तुगलक ने इस महल को सात सौ साल पहले शिकार करने के लिए बनवाया था. लेकिन अब ये पीछे कई सालो से खंडहर हो चुकी है. बेगम विलायत खान ने यहाँ आत्महत्या की थी. लोगो का मानना है कि उनकी आत्मा यहाँ भटकती है.

फिरोज शाह तुगलक ने ये किला बनवाया था. लोगो का मानना है कि हर गुरुवार को यहाँ मोमबत्ती और अगरबत्ती जलती हुई दिखाई देती है. साथ ही किले के कई हिस्सों में कटोरे में दूध और अनाज भी रखा मिलता है.

ये है दिल्ली की खूनी नदी. इसके आसपास कोई भी नहीं जाता है. इस नदी के पास कई लोगो ने आत्महत्या की है इसलिए यहाँ कोई नहीं जाता है और इस वजह से ही इसे खूनी नदी भी कहा जाता है.

Video : जब आई पैसे देने की बारी तो तान दी बन्दुक

फोटोशूट खत्म होने तक तो रुक जाते

इस पाकिस्तानी बिजनेस वुमन के शौक सुन उड़ जायेंगे आपके होश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -