'इनको देशविरोधी बातों की आदत हो गई है...', राहुल गांधी पर अमित शाह का हमला

'इनको देशविरोधी बातों की आदत हो गई है...', राहुल गांधी पर अमित शाह का हमला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने अपनी अमेरिकी यात्रा के चलते आरक्षण पर एक विवादास्पद बयान दिया है, जिससे राजनीतिक तापमान बढ़ गया है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस को हमेशा देश को बांटने तथा देशविरोधी बयान देने वाली ताकतों के खिलाफ खड़ा होना आदत हो गई है। शाह ने आरोप लगाया कि चाहे जम्मू-कश्मीर में देशविरोधी एवं आरक्षण विरोधी एजेंडा हो या विदेशी मंच पर भारत के खिलाफ बयान देना, राहुल गांधी ने हमेशा देश की भावनाओं को ठेस पहुँचाई है।

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी का बयान क्षेत्रवाद, धर्म और भाषाई मतभेदों को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस की राजनीति को उजागर करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने आरक्षण के खिलाफ बयान देकर कांग्रेस के आरक्षण विरोधी रुख को फिर से सामने लाया है। शाह ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के रहते, कोई भी आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता और ना ही देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर सकता है। अमेरिका यात्रा के चलते राहुल गांधी ने वर्जीनिया में भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोगों से बातचीत की। इस के चलते उन्होंने कहा कि RSS कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को अन्य की तुलना में कमतर मानता है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि भारत में राजनीति का मामला नहीं है, बल्कि यह एक बुनियादी अधिकार की लड़ाई है, जैसे कि एक सिख को पगड़ी या कड़ा पहनने का अधिकार है या नहीं और क्या वह गुरुद्वारा जा सकते हैं या नहीं।

राहुल गांधी के इस बयान का समर्थन खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भी किया। पन्नू ने कहा कि राहुल गांधी का बयान साहसिक है तथा इससे सिख फॉर जस्टिस (SFJ) की खालिस्तान की मांग को समर्थन प्राप्त होता है। पन्नू ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत में सिखों की स्थिति पर जो बयान दिया है, वह 1947 के बाद से सिखों पर हो रहे अत्याचार को उजागर करता है तथा पंजाब की स्वतंत्रता के लिए SFJ के रुख की पुष्टि करता है।

ग्रेटर नोएडा में PM मोदी ने किया 'सेमीकॉन इंडिया' का शुभारंभ, जानिए इसकी बड़ी बातें

दोस्त संग मिलकर लेडी कांस्टेबल ने SI पर चढ़ाई कार, चौंकाने वाली है वजह

शख्स ने पत्नी और दो बच्चों को दी दर्दनाक मौत, इलाके में मची सनसनी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -