'ये मेरी मौत के जिम्मेदार…', हाथ में मौत की वजह लिखकर शख्स ने लगाई फांसी

'ये मेरी मौत के जिम्मेदार…', हाथ में मौत की वजह लिखकर शख्स ने लगाई फांसी
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक युवक ने सूदखोरों से परेशान होकर खुदखुशी कर ली, तत्पश्चात, उसके हाथों पर सूदखोरों के नाम लिखे पाए गए। मृतक की पहचान आदर्श राजपूत के रूप में हुई, जो घमापुर थाना क्षेत्र का निवासी था। आदर्श सूदखोरों की प्रताड़ना से बेहद परेशान था, जिसके चलते उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। उसके बाएं हाथ पर दो महिलाओं सहित 4 लोगों के नाम लिखे मिले। साथ ही, पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।

यह घटना घमापुर थाना इलाके की है, जहां आदर्श राजपूत अपने परिवार का बड़ा बेटा था। कोरोना काल के पश्चात् से वह शेयर बाजार में निवेश कर रहा था तथा इस के चलते चुंगी क्षेत्र के कुछ युवकों से उसकी मुलाकात हुई, जिनके साथ मिलकर उसने शेयर बाजार में और अधिक पैसा लगाना शुरू किया। इसके लिए उसने कई लोगों से कर्ज लिया था। आरोप है कि जिन लोगों से आदर्श ने कर्ज लिया था, वे तीन गुना ब्याज वसूल रहे थे। हालांकि, आदर्श पर कितना कर्ज था, इसकी सही जानकारी किसी के पास नहीं है। परिवार के अनुसार, किसी ने 10 लाख रुपये कर्ज बताया तो किसी ने 50 लाख रुपये का। आदर्श की मौत के पश्चात् उसके बुजुर्ग माता-पिता सदमे में हैं तथा पिता ने सूदखोरों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

परिजनों ने यह भी बताया कि सूदखोरों की धमकियों से तंग आकर आदर्श कुछ महीनों के लिए शहर छोड़कर चला गया था, मगर बाद में वह लौट आया तथा तब से ही मानसिक तनाव में था। इस बीच, कुछ युवकों ने उसकी पिटाई भी की थी, जिसकी शिकायत उसने पुलिस से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह खुदखुशी की घटना 26 सितंबर की रात लगभग 10 बजे की है। आदर्श का शव उसके निर्माणाधीन मकान के एक कमरे में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। घटना की जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अफसरों ने बताया कि मामले की तहकीकात चल रही है तथा मृतक के हाथ पर लिखे नामों की भी पड़ताल की जा रही है। सुसाइड नोट और हाथ पर लिखी हैंडराइटिंग का मिलान भी कराया जा रहा है।

पुलिस अफसरों ने स्वीकार किया कि जबलपुर में सूदखोरी के मामलों में वृद्धि हो रही है। ASP सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि शहर में सूदखोर मोहल्लों, कॉलोनियों एवं बाजारों में लोगों को ऊंची ब्याज दरों पर कर्ज देकर वसूली कर रहे हैं। पुलिस ने आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

टांके लगाने के दौरान डॉक्टर्स ने सिर के अंदर छोड़ दी सुई, फिर जो हुआ...

हरियाणा में भी कांग्रेस का 'खटाखट' फॉर्म..! सालाना 1 लाख के बाद मकान का वादा

क्या BSF की शूटिंग रेंज से आई थी सुपरवाइजर को लगी गोली? अब होगी जाँच

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -