मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 5 अगस्त तक सुनवाई टली, जवाब दाखिल करेगी ED

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 5 अगस्त तक सुनवाई टली, जवाब दाखिल करेगी ED
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज सोमवार को AAP नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई 5 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी है। सिसोदिया ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें आबकारी नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है।

अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को गुरुवार तक जवाब दाखिल करने का समय दिया। इस बीच, सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि उसने जवाब दाखिल कर दिया है और यह रिकॉर्ड में नहीं है। सुप्रीम कोर्ट को सीबीआई का जवाब रिकॉर्ड में लाने का निर्देश दिया गया। इसके बाद जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की पीठ ने मामले की सुनवाई स्थगित कर दी। इस बीच, अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कुछ प्रारंभिक आपत्तियां उठाईं और कहा कि यह उसी आदेश को चुनौती देने वाली दूसरी विशेष अनुमति याचिका है और उसी आदेश को फिर से चुनौती नहीं दी जा सकती। वरिष्ठ अधिवक्ता एएम सिंघवी ने एएसजी की दलील पर आपत्ति जताई। 

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने अपनी जमानत याचिका को फिर से शुरू करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है और आबकारी नीति मामले में सुनवाई शुरू होने में देरी की शिकायत की है। इससे पहले, वरिष्ठ अधिवक्ता सिंघवी ने शीर्ष अदालत को 4 जून के आदेश के बारे में अवगत कराया, जिसके तहत जांच एजेंसी ने कहा था कि आबकारी नीति मामले में जांच समाप्त हो जाएगी और अंतिम आरोप पत्र शीघ्रता से और किसी भी स्थिति में 3 जुलाई, 2024 को या उससे पहले दायर किया जाएगा और उसके तुरंत बाद, ट्रायल कोर्ट मुकदमे के साथ आगे बढ़ने के लिए स्वतंत्र होगा।

बिहार में 75% आरक्षण..! मामले की सुनवाई कर क्या बोली सुप्रीम कोर्ट ?

IAS कोचिंग हादसे में बड़ा एक्शन, सेंटर के बाहर चला MCD का बुलडोजर

दिल्ली के मुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ीं, शराब घोटाले में केजरीवाल के खिलाफ CBI की चार्जशीट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -