काबुल में बद से बदतर हुए हालत, 7 माह की बच्ची एयरपोर्ट पर रही रोती

काबुल में बद से बदतर हुए हालत, 7 माह की बच्ची एयरपोर्ट पर रही रोती
Share:

तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान की राजधानी से कई भयानक दृश्य सामने आ रहे हैं। सैकड़ों आवक शासन से भागने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि एक वीडियो में काबुल हवाई अड्डे पर एक टैक्सीिंग विमान के आसपास सैकड़ों दिखाई दे रहे थे, एक अन्य ने भीड़ और अराजकता दिखाई क्योंकि लोग हवाई अड्डे के बंद होने से पहले काबुल से निकलने वाली अंतिम उड़ानों में सवार होने की कोशिश कर रहे थे।

सबसे ज्यादा परेशान करने वाला वीडियो सामने आया, जिसमें दो व्यक्तियों का विमान के बीच में हवा से गिरना था। छोड़ने की इतनी हताशा है कि मृत लोग विमान के अंदर होने के बजाय बाहर के पहियों में से एक से चिपके हुए थे। एक और भयावह दृश्य 17 अगस्त को सामने आया जो कथित तौर पर उसी अराजकता से है जो काबुल हवाई अड्डे पर सामने आई थी। अब, आज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर एक प्लास्टिक के टोकरे में छोड़े गए एक शिशु की है और रो रही है। बीमार बच्चा 7 महीने का बताया जा रहा है और वह एक लड़की है। वह अपने माता-पिता से अलग हो गई थी और कल की अराजकता में लापता हो गई थी।

जानकारी के अनुसार, शिशु के माता-पिता कथित तौर पर पीडी-5, काबुल में रहते हैं, जैसा कि कथित तौर पर अफगानिस्तान की असवाका न्यूज एजेंसी द्वारा किया गया है, जो उनके खोए हुए बच्चे को खोजने में परिवार की मदद कर रहा है। छवि ने कई नेटिज़न्स को आहत किया है, जो विश्व शक्तियों और अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों के खिलाफ अफगानिस्तान में सामने आई स्थिति को कम करने में विफल रहने के लिए तीखी टिप्पणी के साथ सामने आए। लोग अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) को मानव तबाही के बारे में उनकी चुप्पी पर सवाल उठा रहे हैं।

 

अफगान में बिगड़ती स्थिति के बाद भी राहत एजेंसियां करेंगी जरूरतों को पूरा

काबुल में फंसे भारतीय ने सुनाई दर्दभरी दास्तां, कहा- अब पता नहीं हमारा क्या होगा...

'कश्मीर एक अलग देश, भारत-पाक ने कर रखा कब्ज़ा..', सिद्धू के सलाहकार का विवादित बयान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -