दिल्ली-NCR में लगातार 3 दिन झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया नया अपडेट

दिल्ली-NCR में लगातार 3 दिन झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली एवं उसके आसपास के इलाकों में मॉनसूनी बारिश का सिलसिला जारी है। बृहस्पतिवार को भारी बारिश के पश्चात्, आज 6 अगस्त की सुबह भी बारिश के साथ हुई। देश की राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में निरंतर तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पूरे दिन इसी प्रकार के मौसम की संभावना जताई है। IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अगले तीन दिन, यानी रविवार तक, निरंतर बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में दिल्ली एवं एनसीआर के कई जगहों—सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, झज्जर, फरुखनगर, पलवल, औरंगाबाद (हरियाणा), सकोती टांडा, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, रामपुर, पिलखुआ, हापुड़, संभल, बिलारी, मिलक, चंदौसी, बहजोई, बरेली, खुर्जा, पहासू, डिबाई, गभाना, जट्टारी (यूपी), लक्ष्मणगढ़, नदबई, महवा (राजस्थान)—में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना व्यक्त की है। इसके अतिरिक्त, सोहना (हरियाणा), गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर (यूपी) में हल्की आंधी और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है। बृहस्पतिवार शाम को मध्य दिल्ली में भारी बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो औसत से 2.3 डिग्री कम है।

IMD ने शुक्रवार को सामान्य रूप से बादल छाए रहने एवं मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली और NCR में रविवार तक निरंतर बारिश जारी रहने की उम्मीद है। स्काईमेट के अनुसार, 6 और 7 सितंबर को दिल्ली एवं आसपास के क्षेत्रों में मॉनसूनी बारिश की तीव्रता और विस्तार बढ़ सकता है। फिर रविवार को बारिश हल्की हो जाएगी और देर शाम या रात में बारिश का सिलसिला समाप्त हो सकता है। अगले सप्ताह बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक मॉनसून प्रणाली के सक्रिय होने की संभावना है। अनुमान है कि मॉनसून ट्रफ 9 से 13 सितंबर तक उत्तरी मैदानी क्षेत्रों से दूर रहेगा, जिसमें दिल्ली भी सम्मिलित है। मॉनसून ट्रफ के 12 या 13 सितंबर तक वापस लौटने की उम्मीद है, इसलिए 9 से 13 सितंबर के बीच दिल्ली में मौसम शांत रहने का अनुमान है।

जामिया हबीबिया मदरसे पर चलेगा बुलडोज़र, अंदर छापे जाते थे नकली नोट

संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन 2024 में शामिल हुए राजनाथ सिंह, सेनाध्यक्षों से की चर्चा

कर्नाटक सरकार ने रोका हिजाबी छात्राओं को रोकने वाले प्रिंसिपल का पुरस्कार, SDPI का विरोध

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -