अगले 2 दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

अगले 2 दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: पहाड़ी सूबों में हर दिन हो रही बर्फबारी के कारण, उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान में गिरावट आने लगी है। ठंडक की शुरुआत हो चुकी है और आने वाले दिनों में तापमान के और नीचे जाने का अनुमान है। वहीं, दक्षिण के राज्यों में अब भी भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दो दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश होने वाली है। ऐसे में लोगों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है। 

मौसम विभाग के मुताबिक,  उत्तरी तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में कई जगह 21 और 22 नवंबर को मध्यम से भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही, 20 नवंबर को भी उत्तरी तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में हल्की से मध्यम और कुछ जगह तेज बारिश होने की संभावना हैं। अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास कम दबाव का क्षेत्र और दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर एक डिप्रेशन में केंद्रित होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र तटों पर नहीं जाने की हिदायत दी है। 

IMD ने बताया है कि 18 नवंबर को बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के इलाकों में मछुआरे समुद्र तटों पर नहीं जाएं। इसके अलावा, 20-22 नवंबर के दौरान दक्षिण-पश्चिम और उससे लगे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, श्रीलंका के तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

'इस कोर्ट की भाषा अंग्रेजी है..', हाथ जोड़कर हिंदी में फरियाद कर रहे शख्स से बोले SC के जज

जनसँख्या नियंत्रण कानून की मांग करने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की ख़ारिज, जानिए क्या कहा ?

आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, जमानत याचिका फिर ख़ारिज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -