उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र में भारी बारिश से मची तबाही, अभी राहत मिलने के आसार नहीं

उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र में भारी बारिश से मची तबाही, अभी राहत मिलने के आसार नहीं
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में मंगलवार रात से हो रही भारी बारिश ने व्यापक तबाही मचाई है। कोटद्वार-पौड़ी हाईवे पर दुगड्डा के पास मलबा आने से 11 घंटे तक बंद रहने सहित कई जगहों पर भारी नुकसान की खबर है। चंपावत जिले के रीठासाहिब क्षेत्र में तल्लादेश और लधिया घाटियों में भारी नुकसान हुआ है, मछियाड़ गांव में चार पुलिया बह जाने और टनकपुर-जौलजीबी मार्ग पर एक पुल निर्माण स्थल के पूरी तरह नष्ट हो जाने की खबर है।

जोशीमठ में निर्माणाधीन हेलंग मारवाड़ी बाईपास सहित कई सड़कों के बंद होने से परिवहन की चुनौतियां बढ़ गई हैं, जहां एक लोडर वाहन चट्टानों के नीचे दब गया। संगरूर गांव में नौ घरों में मलबा घुस गया और मछियाड़ गांव में चार फुटब्रिज और दो मोटरसाइकिलें नष्ट हो गईं, जिससे चंपावत में तबाही और बढ़ गई। जिले में 24 घंटे में 200 मिमी बारिश हुई, जिससे पिथौरागढ़-टनकपुर जैसे प्रमुख राजमार्ग बंद हो गए और सड़क बंद होने के कारण आवश्यक सेवाएं बाधित हुईं।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने सड़कों को तेजी से साफ करने के लिए राज्य भर में 200 से अधिक जेसीबी मशीनें लगाई हैं। प्रयासों के बावजूद, पिथौरागढ़ के बांस-आंवलाघाट में बंद सड़कों को खोलने में लापरवाही के कारण एक युवती की दुखद मौत हो गई, जो समय पर इलाज के लिए अस्पताल नहीं पहुंच सकी। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के दस जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिसमें पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों के लिए बहुत भारी बारिश की आशंका के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

हिमाचल के सेबों में आई बड़ी खराबी ! कांग्रेस ने की इसे महामारी घोषित करने की मांग

लंदन से भारत लौटेगा छत्रपति शिवाजी महाराज का ऐतिहासिक 'वाघ नख', इसी से किया था अफजल खान का वध

भारतीय नौसेना ने ओमान तट पर डूबे तेल टैंकर से चालक दल के नौ सदस्यों को बचाया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -